घर की लड़ाई के हो सकते है ये कारण आप भी पढ़े पोस्ट मर

हेल्लो दोस्तों घर में जब झगडे होने शुरू होते है तो वो होने ही लगते है ज्योतिष शास्त्र में वास्तु का विशेष महत्व होता है वास्तु के उपाय से निजी जीवन और व्यापार में फैली तमाम तरह की परेशानियों को दूर किया जा सकता है यह कुछ ऐसे ही उपाय हैं जिन्हें अपनाकर सभी तरह की परेशानियों से पीछा छुड़ाया जा सकता है।

वास्तु शास्त्र में ईशान कोण विशेष महत्व रखता है। इस दिशा को बहुत ही शुभ माना जाता है क्यूंकि ईशान में सभी देवी और देवताओं का वास होता है यदि आप अपना घर बना रहे हैं या खरीद रहे हैं तो निश्चित ही आपको ईशान कोण के महत्व को समझना चाहिए।

Also Read – 

क्या आप बिना टैलेंट के सफल हो सकते है

घर में लगाये इस जगह आईना

घर का ईशान भाग कभी भी उठा हुआ नहीं होना चाहिए घर के इस हिस्से में अगर यह दोष पाया जाता है तो पिता-पुत्र के बीच दूरियां बढ़ती है।

Also Read –

घर के उत्तर पूर्व कोने में कभी भी स्टोर रूम नही बनवाना चाहिए ऐसा करने से भी घर के सदस्यों के बीच लड़ाई-झगड़ा होता रहता है।

वास्तु अनुसार घर के उत्तर पूर्वी दिशा में रसोई घर या शौचालय होने पर घर के सदस्यों की बीच में मनमुटाव बना रहता है इस परेशानी को दूर करने के लिए घर के उत्तर पूर्वी दिशा में रसोईघर या शौचालय नही बनाना चाहिए।

ईशान कोण पर बिजली के उपकरणों को रखने से भी घर के सदस्यों के बीच मनमुटाव बना रहता है घर के उत्तर पूर्वी दिशा में बिजली के उपकरणों को नही रखना चाहिए।

वास्तु के अनुसार कूड़ेदान को कभी भी घर के उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए ये भी घर के सदस्यों के बीच में अनबन पैदा करने का कारन बन सकता है लोहे का कोई भारी सामान भी इस दिशा में रखना वर्जित है इससे घर में धन-संपत्ति का नाश होता है और दुर्भाग्य का निर्माण होता है ऐसा करने से आप बर्बादी के द्वारा खोल देंगे।

दोस्तों आप इन बातों को ध्यान में जरूर रखें क्योकि अगर घर में झगडे होने शुरू हो जाते है तो ख़त्म होने का नाम ही नहीं लेते है आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं ।

Join The Discussion