घर के मंदिर में रख दे ये फोटो भाग्य आपका हमेशा चमकेंगे

0

हम सभी अपने घर में पूजा घर बनाते है पूजा घर घर का सबसे मुख्य स्थान होता है यहां बैठकर हम पूजा करते हैं और सुख समृद्धि खुशहाली के लिए भगवान से प्रार्थना करते हैं इस मंदिर के साथ जुड़ी हुई कुछ ऐसी बातें हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार जिन को जानना बहुत जरूरी है कुछ मूर्तियां घर के मंदिर में नहीं होनी चाहिए और कुछ ऐसी मूर्तियां हैं भगवान की जो मंदिर में होनी जरूरी है नहीं होने में परेशानी होती है आज हम आपको उनसे ही जुड़ी कुछ बात बताने वाले हैं।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

घी खाने वाले नहीं जानते इस जानकारी को होता है जो सोच भी नहीं सकते

देशी घी सेहत के साथ लाभदायक

भुने हुए चने खाने के फायदे

माँ दुर्गा की मूर्ति या तस्वीर घर में जरूर होनी चाहिए ।

वास्तु के अनुसार घर के मंदिर में भगवान कृष्ण का बाल रूप मूर्ति या भगवान श्री कृष्ण का राधा के साथ मूर्ति मंदिर में होनी चाहिए लेकिन यह मूर्ति आमने सामने नहीं होनी चाहिए  यह अशुभ माना जाता है।

जिस घर में नारियल की पूजा होती है उस घर में मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है और धन की कमी कभी भी घर में नहीं होती।

घर के सदस्यों में प्रेम भाव बना रहे इसलिए श्री राम जी की दरबार की मूर्ति अपने घर में अवश्य लगाएं इस तस्वीर को आप अपने ड्राइंग रूम में या लॉबी में भी लगा सकते हैं।

इसके अलावा घर में भगवान सूर्य की तांबे की मूर्ति अवश्य रखें इससे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति सही रहेगी।

घर के मंदिर में भगवान गणेश जी की प्रतिमा लगाएं जिसमें उनकी उनकी बाएं हाथ मुँह की तरफ घुमा होना चाहिए सुर में लड्डू होनी चाहिए ध्यान रखें की सूंड में लड्डू अवश्य होना चाहिए और उनके साथ मूषक भी हों ।

साथ साथ ऐसा माना गया है कि जिस घर में शंख होता है उस घर में मां लक्ष्मी जी हमेशा रहते हैं और उनके घर पर हमेशा उनकी कृपा बनी रहती है लेकिन ध्यान रखें कि घर के मंदिर में दो शंख कभी भी ना रखी हो जिस घर में दक्षिणावर्ती शंख की पूजा होती है वहां हमेशा महालक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

आप भी ऐसे ही करे और इन भगवान् की फोटो आपको जरूर सफलता मिलेगी आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...