गैस सिलेंडर को लेकर मोदी सरकार का फैसला, गैस बुक नही करनी होगी अब

0

गैस सिलेंडर लेने के लिए हमे पहले गैस बुक करानी पड़ती है आज के समय में खाना बनाने के लिए अधिकतर लोग गैस सिलेंडर का का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कभी-कभी अचानक से गैस सिलेंडर खाली हो जाने की वजह से बड़ी परेशानी आ जाती है अब इस परेशानी से निजात मिल सकेगी क्योंकि मोदी सरकार ने इसका भी समाधान दे दिया है मोदी सरकार के इस फैसले से गैस सिलेंडर इस्तेमाल करने वालों को बड़ा फायदा होगा।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन द्वारा एक नई योजना शुरू की गयी है जिसमें अगर आपको किसी समय पर अचानक से गैस सिलेंडर की जरूरत पड़ जाती है, तो आपको इंडियन ऑयल की इस योजना का लाभ मिल सकेगा इस योजना के तहत जरूरत के समय उपभोक्ताओं को 5 किलो वाला गैस सिलेंडर बिना बुकिंग किये मिल सकेगा यानि आपको बिना समय बर्बादी के इंडियन ऑयल से 5 किलों का गैस का सिलेंडर आसानी से मिल जायेगा।

जरूरत के समय आप शहर में स्तिथ किसी भी इंडेन डिस्ट्रीब्यूटर या फिर पॉइंट ऑफ़ सेल के माध्यम से अपना आईडी कार्ड दिखाकर 5 किलों वाला सिलेंडर हाथों-हाथ खरीद सकते हैं जिसके लिए उपभोक्ताओं को कोई बुकिंग करने की जरूरत नही होगी सरकार द्वारा चलाई गयी इस योजना के माध्यम से गैस उपभोक्ताओं का काफी राहत मिल सकेगी।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...