गैस सिलेंडर से बेहतर है इंडक्शन चूल्हा होगी इतने पैसो की बचत

0

 गैस सिलेंडर इतना महंगा हो गया है कि खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है दोस्तों आप अभी भी गैस सिलेंडर इस्तेमाल करते हैं, तो इससे बेहतर है कि आप एक नया इंडक्शन चूल्हा खरीद ले हाल ही में मोदी सरकार ने एक नया फैसला किया था जिस फैसले में मोदी सरकार ने इंडक्शन चूल्हा खरीदने का ऐलान किया था क्योंकि गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों से लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

सर्दी के मौसम में उबले आलू खाने के फायदे जान ले

मोमोज खाने वाले को हो रही गया ये बीमारी कही आपको तो नहीं

इस फल का सेवन करने से हो जाती है कमजोरी दूर

गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों से लोग सिलेंडर खरीदने से ही इंकार कर रहे हैं ऐसे में मोदी सरकार ने इंडक्शन चूल्हा का एलान किया है बता दें कि सिंगल इंडक्शन चूल्हा केवल 800 रुपये में मिल रहा है इसके अलावा डबल इंडक्शन चूल्हा 1500 रुपये का आता है अगर आप यह इंडक्शन चूल्हा इस्तेमाल करते हैं तो इसमें आपके काफी पैसे बच सकते हैं।

मोदी सरकार के आंकड़ों के अनुसार, इस इंडक्शन चूल्हे के इस्तेमाल के बाद सिलेंडर की कीमतों के मुकाबले सालाना 1500 रुपये की बचत हो सकती है यानी इंडक्शन चूल्हा खरीदने के बाद आप हर महीने 125 रुपया बचा सकते हैं दोस्तों क्या आप इंडक्शन चूल्हा इस्तेमाल करना पसंद करेंगे।

आप भी ऐसे अपने पैसो की बचत कर सकते है आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।