गालों का सौंदर्य बनाये और दिखे हमेशा जवाँ

कॉलेजन की बनने की गति धीमी होने लगती है। जिसकी वजह से गालों का लचीलापन कम हो जाता है। ढीली होने लगती है परिणाम स्वरुप त्वचा पर झुरिया नजर आने लगती है।

चुकंदर में विटामिन सी शरीर में को 9 जन का उत्पात करता है। जिसे त्वचा पर नए सिरे से कसाब आने लगता है। और तो सब जगह नजर आने लगती है। बड़ी उम्र में कुंदरकी खाने से कई लाभ है।लेकिन अगर आप इसे बचपन की आदत में डाल दे तो आपको रखती कि कभी भी कमी नहीं होगी और आपके गाल सेब की तरह लाल रहेंगे।

इन्हें भी जरूर पढ़ें –

कौन सा रंग पहनें और कब पहने आइये जानते है

स्किन के हिसाब से चुने लिपस्टिक का कलर

● चुकंदर का जूस पिए और सलाद में चुकंदर खाएं इससे ना सिर्फ सेहत बनी रहती है।बल्कि त्वचा को जवां बनाए रखने और सुंदरता को बढ़ाने में भी मदद मिलती है।

● चुकंदर के प्रयोग से शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा बढ़ती है और वक्त भी साफ होता है।

● इसके प्रयोग से रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है।

● चुकंदर के रोजाना प्रयोग से रक्तचाप नियंत्रण में रहता है साथ में दिल की बीमारियों से भी बचाव होता रहता है।

● चकुंदर में मौजूद विटामिन बी से त्वचा वालों ने खून स्वस्थ रहते हैं शरीर को फिट रखने के लिए आवश्यक है मानसिक संतुलन बना रहता है और तनाव से मुक्ति मिलती है।

● चुकंदर का रस की हरी पत्तियों के प्रयोग से शरीर के हानिकारक तत्व बाहर निकल जाता है क्योंकि इन पत्तियों में विटामिन ए और आयरन की भरपूर मात्रा पाई जाती है फल स्वरुप त्वचा पर दाने और मौजों की समस्या नहीं होती बताइए एक प्रकृतिक क्लींजर का काम करता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion