फ्री डिश में देखे ये फ्री चैनल सिर्फ करे ये सेटिंग अपने डिश में

आज कल टीवी देखना लोगों को मुश्किल हो रहा है ऐसे में हाल ही में ट्राई ने DTH के लिए नई गाइडलाइंस जारी की हैं जिनमें प्राइवेट DTH उपभोक्ताओं को फ्री टू एयर चैनल के लिए प्रतिमाह ₹130 का शुल्क देना होगा जिसमें केवल फ्री टू एयर चैनल मिल पाएंगे।

आज आपको फ्री डिश कि एक ऐसी सेटिंग के बारे में बतायेंगे जिससे आप मुफ्त में ढेरों पेड और फ्री चैनल देख पाएंगे स्मार्टफोन देखने में खूबसूरत है, और आपको यह काफी पसंद आएगा स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

अगर आप फ्री डिश की MPEG4 सेट टॉप बॉक्स इस्तेमाल करते हैं और इसके साथ 4 फीट का डिश एंटीना लगा हुआ है तो आप आसानी से एक नई TP जोड़कर मुफ्त में सेकड़ो चैनल का लाभ उठा सकेंगे इसके लिए आप अपने डिश एंटीना को AsiaSet 7 LyngSat पर जोड़ना होगा जिसके लिए दी गयी TP का इस्तेमाल कर सकेंगे ये सेटेलाइट केवल C बैंड पर काम करती है समझ गए तो आगे और करे।

अब आप अपनी फ्री डिश में LNB-5150, ट्रांसपोंडर-4100/29738/V, 22KHz-Off रख कर डिश एंटीना को सिग्नल के लिए सेट करना होगा अब जब सेट टॉप बॉक्स में इस सिग्नल मिल जाएं तब स्कैन के माध्यम से उपभोक्ता इस सेटेलाइट पर मिलने वाले सभी चैनल प्राप्त कर पाएंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *