फ्री डिश चालाने वालो के लिए बुरी खबर , होगा नया नियम

फिर मची हलचल आज हम आपको डीडी फ्री डिश के बारे में बताने जा रहे हैं पिछले कुछ समय से डीडी फ्री डिश के क्षेत्र में जबरदस्त उथल पुथल मची हुई है डीडी फ्री डिश ग्राहकों को ट्राई के नए नियम के अनुसार कई सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

हाल ही में ट्राई ने डीटीएच और केबल ऑपरेटरों के लिए नई कीमत भी निर्धारित की है जिसमें ग्राहकों को केवल उसी चैनल का पैसा देना होगा जिसके लिए वह नई रकम चुकाएंगे।

ट्राई के नए नियम अनुसार ग्राहक अपने पसंदीदा चेंनल को देख सकते है हम आपको बता दें कि जिसमें 26 चैनल अनिवार्य रूप से रहेंगे साथ ही बाकी चैनल को आप अपने अनुसार डाल सकेंगे।

अगर आप पैड चैनल अलग से लेना चाहते हैं तो उसको इसकी अलग से कीमत चुकानी होगी और कुल कीमत पर 18% जीएसटी देना होगा इससे आपके पैड चेंनल की कीमत बढ़ जाएगी 4 बड़े ब्रॉडकास्टर द्वारा यह सभी चैनल प्रसारित किए जाते हैं जिसमें सोनी पिक्चर्स, जी एंटरटेनमेंट, स्टार इंडिया और वायकॉम 18 शामिल है।

इसमें सभी प्रकार के चेंनल शामिल हैं जिसमें सोनी वाह, सोनी पाल, स्टार उत्सव, स्टार उत्सव मूवीस, ज़ी सिनेमा, ज़ी एंटरटेनमेंट शामिल किए गए हैं लेकिन यह 1 मार्च से हटा लिया गया है और जल्द ही कुछ बचे हुए चेंनल डीडी फ्री डिश हटाए जाएंगे।

सभी 4 ब्रॉडकास्टर द्वारा हटाया जा रहे हैं जिससे उनके प्राइवेट ग्राहक फ्री डिश में जाना पसंद नहीं करें और मोजुदा डिश को चलाते रहेंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion