फ्री डिश चालाने वालो के लिए आई खुशखबरी देखेंगे अब फ्री चैनल

0

फिर लोगो के लिए खुशखबरी ट्राई का नया नियम डीडी फ्री डिश ग्राहकों के लिए मुसीबत बन गया है, ट्राई के नए नियम के कारण, 4 चैनल प्रसारकों ने अपने चैनल को मुफ्त नहीं दिखाने का फैसला किया है इसीलिए फ्री डिश के ग्राहक अब अपने पसंदीदा चैनल नहीं देख पाएंगे मुफ्त डिश से हटाए जाने के बाद, सोशल मीडिया में ट्राई के नियमों को धूमिल किया जा रहा है वहीं, सभी ग्राहक ट्राई से नाराज हैं।

चैनल प्रसारकों ने अपने चैनल को मुफ्त डिश पर दिखाना बंद कर दिया है, जिसमें सोनी पिक्चर्स, स्टार इंडिया, वायाकॉम 18 और जी एंटरटेनमेंट के चैनल शामिल हैं इन प्रसारकों के लगभग 18 चैनलों को मुफ्त डिश से हटा दिया गया है इन चैनलों प्रदाताओं का मानना ​​है कि महंगे पैक के कारण ग्राहकों को दूर नहीं किया जाता है, इसलिए इन चैनलों को वापस ले लिया गया है।

इन चैनलों के बंद होने से परेशान लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है खबर के अनुसार, कुछ चैनलों को मुफ्त डिश में जोड़ा गया है, जिसमें कई लोकप्रिय चैनल शामिल हैं इस मामले में, फ्री डिश के ग्राहकों को बड़ी राहत मिली है, हालांकि, फ्री डिश से चैनल हटाने के बाद, ग्राहक अब अन्य निजी डीटीएच पर स्विच कर सकते हैं और इससे फ्री डिश को नुकसान होगा।

डीडी फ्री डिश में जोड़े गए चैनल स्काई स्टार मूवीज, इंडिया फैशन टीवी, केवल मराठी, टी टीवी, एनडीटीवी इंडिया जैसे चैनल हैं और आज तक बहुत तेजी से हैं इसके अलावा, मुफ्त डिश पर 1 दर्जन से अधिक खाली स्लॉट हैं विशेषज्ञों के अनुसार, प्रसार भारती जल्द ही डिश की मुफ्त ई-नीलामी को मंजूरी देगा जिसके बाद कुछ और चैनलों को मुफ्त डिश में शामिल किया जा सकता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...