दूसरे के मन की बात का कैसे पता लगाएं

0

हेल्लो दोस्तों क्या आप भी चाहते है कि दूसरे के मन की बात को कैसे समझ सके या फिर दूसरे के मन में क्या चल रहा है कैसे पता लगाएं अगर आप भी चाहते है तो हमारी पोस्ट पढें।

हम आपको कुछ अलग अलग बातें बताने वाले है जिससे आप महसूस कर सकेंगे की दूसरे के मन में क्या है।

क्लोज़नेस

कोई भी व्यक्ति आपसे बात करते वक्त कितनी दूर खड़ा है दूरी से यह पता चलता है कि वह इंसान आपके बारे में क्या सोचता है और आपको क्या अहमियत देता है अगर कोई इंसान 4 से 5 मीटर की दूरी पर खड़ा होकर कर आप से बातें कर रहा है, आपको देख रहा है तो इसका मतलब है कि वह इंसान आपसे बात करने के लिए इंटरेस्टेड है।

Also Read – 

ज़िन्दगी ने न भूले कभी भी ये तीन बातें

पैर में काला धागा क्यों बाँधते है

ब्लॉग क्या है ब्लॉग किस काम आता है

मुस्कुराहट

अगर कोई व्यक्ति आप की बातों को सुनकर हंसने लगता है या फिर स्माइल करता है तो इसका मतलब है कि वह आपसे बात करने में इंटरेस्टेड है अगर व्यक्ति 5 से 6 सेकंड तक हंसता है तो इसका मतलब है की उसे आपकी बातों में मजा आ रहा है अगर यही स्माइल 1 से 2 सेकंड की है तो वह व्यक्ति खुश होने का दिखावा कर रहा है, या कर रही है।

पलकें झपकाना

दोस्तों सिर्फ आंखें ही नहीं पलकें भी सामने वाले व्यक्ति की बातों को उजागर कर देती है अगर किसी की पलकें नॉर्मल झपक रही हो तब तो ठीक है लेकिन अगर पलकें बहुत तेजी से झपक रही हो तो आप समझ सकते हो कि सामने वाला ठीक व्यक्ति ठीक नहीं है इसी तरह सामने वाला व्यक्ति पलकों को बहुत कम झपका का रहा है तो इसका मतलब है कि वह अपनी फीलिंग्स को छुपा रहा है।

आप इन बातों को फॉलो करके दूसरे के मन की बात आराम से समझ सकते है आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं।