दूध में मिलाकर पिएं ये फिर देखे कमाल

हेल्लो दोस्तों क्या आप जानते है की गोंद क्या होता है हम आपको आज इस पोस्ट में बताएगे दूध हमारे स्वास्थ के लिए बहुत ही लाभकारी होता है दूध में कैल्शियम के साथ-साथ अन्य पोषक तत्व भी पाए जाते हैं जो स्वास्थ्य को बहुत सारे लाभ प्रदान करते हैं।

लोग दूध के ज्यादा लाभ लेने के लिए उसमें तुलसी या बादाम मिलाकर भी पीते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि अगर आप दूध में गोंद कतीरा मिलाकर पीते हैं तो आपके स्वास्थ्य को कितने ज्यादा फायदे हो सकते हैं।

Also Read – 

रेडमी फ़ोन का चार्जर कैसे ख़रीदे

फ़ोन को हैंग होने से कैसे बचाएं

फोन से डिलीट करे ये और फ़ोन की स्पीड बढ़ाये

गोंद कतीरा में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, मिनरल और विटामिंस मौजूद होते हैं जो स्वास्थ से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं।

गोंद कतीरा के फायदे

रोजाना दूध में गोंद कतीरा मिलाकर पीने से बॉडी में कैल्शियम की प्राप्ति होती रहती है जिससे आपकी हड्डियां मजबूत हो जाती हैं।

अगर आपको नींद नहीं आ रही है या ना आने की समस्या है तो रोजाना रात को सोने से पहले एक गिलास गर्म दूध में गोंद कतीरा मिलाकर पी लें ऐसा करने से आपको बहुत ही अच्छी नींद आएगी।

नियमित रूप से दूध के साथ गोंद कतीरा मिलाकर पीने से थकान दूर हो जाती है पेट के लिए भी गोंद कतीरा बहुत ही लाभकारी होता हैं रोजाना एक गिलास दूध के साथ गोंद कतीरा मिलाकर पीने से कब्ज व एसिडिटी की समस्या से तुरंत आराम मिल जाता है।

गोंद कतीरा में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और कैल्शियम के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण पोषक तत्व पाए जाते हैं जो बॉडी की इम्यूनिटी क्षमता को मजबूत बनाने में मदद करते हैं।

आप कुछ दिन दूध में गोंद मिला कर पियें और फिर असर देखे आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताये।

Join The Discussion