डिश टीवी उपभोक्ताओं को मिलेगा अब मल्टी कनेक्शन ,चला सकेंगे 2 टीवी

ट्राई ने कई नए नियम बना दिए है जिसके बाद से कई यूजर्स अभी भी असंमजस की स्थिति में हैं आपको बता दे कि ट्राई ने डीटीएच व केबल ऑपरेटरों के नियमों में बदलाव किया है अब यूज़र्स अपने अपने अनुसार चैनल को चुन सकेंगे इसमें खास बात है कि उनको उतने ही पैसे देने होगें जितने चैनल का उपयोग करते हैं इसके बाद से ही ऑपरेटरों ने नए प्लान लाँच किए थे।

आपको जानकर खुशी होगी की अब डिश टीवी ने एक मल्टी टीवी पाॅलिसी पेश की है, जिसके तहत कोई भी यूजर पचास रुपये की नेटवर्क कैपेसिटी फीस देकर दूसरा कनेक्शन आराम से ले सकता हैं एक से अधिक टीवी कनेक्शन के तहत् यूज़र्स अपने पहले वाले कनेक्शन को दूसरे कनेक्शन में देख सकता है, साथ ही इसमें अलग विकल्प भी चुनने का आफशन आता हैं।

एक खबर के अनुसार प्राइमरी कनेक्शन में तीन चाइल्ड कनेक्शन जोड़ सकते हैं इसके लिए आपको डिश टीवी ने नये कनेक्शन पर एमसीएफ चार्ज हर महीने देना होगा खबर की माने तो मल्टी टीवी सब्सक्राइबर्स को दूसरे, तीसरे या फिर चौथे कनेक्शन के लिए पचास रुपये देने होगें मल्टी टीवी कनेक्शन का अर्थ है कि एक यूजर द्वारा एक कनेक्शन पर कई कनेक्शन ले सकता है।

मल्टी टीवी यूजर अपने पहले व दूसरे कनेक्शन में चैनलों में एक ही सेट से देख सकते हैं इसमें खास बात बतायी जा रही है कि दोनों पर अलग-अलग चैनल भी चला सकते है इसके लिए ज्यादा जानकारी के लिए आप कंपनी की साइट पर जाकर चैक कर सकते हो।

ट्राई ने डीटीएच व केबल ऑपरेटरों के नियमों में बदलाव किया है अब यूज़र्स अपने अपने अनुसार चैनल को चुन सकेंगे इसमें खास बात है कि उनको उतने ही पैसे देने होगें जितने चैनल का उपयोग करते हैं इसके बाद से ही ऑपरेटरों ने नए प्लान लाँच किए थे अब आप एक कनेक्शन से दो टीवी चला सकते हो अब आप इतनी कम कीमत में डिश पर एक साथ दो टीवी चला सकते हो।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top