डीडी फ्री डिश में फिर से जुड़े नए चैनल पुराने चैनल के साथ

0

डीडी फ्री डिश को लेकर एक नई खबर पिछले कुछ समय से डीडी फ्री डिश के ग्राहकों के लिए बुरी ख़बरें आ रही हैं जहाँ पहले फ्री डिश प्लेटफोर्म से कुछ चैनल्स के हटाए जाने ख़बरें आ रही थी बीती 1 मार्च को वे सभी खबरें सही साबित हुई हैं डीडी फ्री डिश उन सभी चैनल्स को हटा लिया गये हैं जिन्हें देखना ग्राहक सबसे अधिक पसंद करते थे फ्री डिश पर चैनल्स ऑपरेटर्स अपने चैनल को प्रमोट करने के लिए फ्री डिश स्लॉट को खरीद लेते हैं जिसके माध्यम से उस चैनल को साल भर तक फ्री दिखाया जाता है।

लेकिन डीडी फ्री डिश ने अपने खाली स्लॉट्स के साथ-साथ मौजूदा चैनल्स के लिए मूल्य को बढ़ा दिया है हाल ही में हुए 38वें ई-ऑक्शन में इन खर्चों को बढ़ा दिया गया है जिसके चलते फ्री डिश पर इसका मूल्य इतना बढ़ा दिया गया है कि पुरानी कंपनी ने इस ई-ऑक्शन में हिस्सा नही लिया जिसके कारण इन कंपनियों के चैनल्स भी फ्री डिश से हटा दिए गये हैं।

ट्राई ने इस पर डीडी फ्री डिश के सीईओ को फटकारते हुए कहा कि, अगर आपको ऐसा करना है तो आप फ्री डिश सेवा को बंद कर सकते हैं क्योंकि जब डीडी फ्री डिश पर ग्राहकों को देखने को कुछ नहीं मिलेगा तब वह प्राइवेट डीटीएच की और चले जायेंगे और फिर मासिक शुल्क वाले डीटीएच के जाल में ग्राहक फंसते चले जायेगा।

ट्राई के फटकार के बाद डीडी फ्री डिश के सीईओ ने ट्राई से 1 अप्रैल का समय माँगा है साथ ही जितना जल्दी हो सकेगा सभी चैनल्स को वापिस लाने का प्रयास किया जाएगा ऐसे में उम्मीद है कि जल्द डीडी फ्री डिश ग्राहकों को सभी पुराने और नए चैनल्स देखने को मिल पायेंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...