धनतेरस पर ख़रीदे ये चीज़ हो जाओगे मालामाल

0

हेल्लो दोस्तों हम सब जानते है कि धनतेरस आने वाले है और उस दिन खरीदना का शुभ अवसर हमको मिलता है तो हम आज धनतेरस पर ही बात करेंगे आज हम जानेंगे धनतेरस के दिन खरीदी जाने वाली आज ऐसी महत्वपूर्ण वस्तु के बारे में जिन्हें अगर आप खरीदते हैं तो इससे आपके घर में लक्ष्मी निवास करेगी धनतेरस के दिन हर व्यक्ति कुछ ना कुछ जरूर खरीदता है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि धनतेरस के दिन जो भी आप सामान खरीदते हैं उसके असर आपके घर में आते हैं लेकिन धनतेरस पर हम हमेशा इस उलझन में पड़े रहते हैं ।

लक्ष्मी जी के आगमन के लिए हमें क्या खरीदना चाहिए जिससे उस वस्तु के साथ-साथ हमारे घर में लक्ष्मी वैभव और यश के साथ घर में निवास करने लगे तो चलिए जानते हैं कुछ ऐसे विशेष वस्तुओं के बारे में जो आपको धनतेरस के दिन जरूर खरीदनी चाहिए और जिससे आपके घर में सुख समृद्धि और पैसा हमेशा के लिए बना रहता है ।

Also Read – 

धनतेरस के दिन भूल कर भी ये न ख़रीदे

सफ़ेद बालों को काले करने का आसान सा तरीका

सोना

जैसा की आप सभी जानते ही हैं कि लक्ष्मी सोने का प्रतीक है और जहां सोना होता है वही लक्ष्मी मां वास करती है धनतेरस के दिन आपको सोने की कोई भी तु जरूरत है इतनी चाहिए क्योंकि इसका बहुत अधिक महत्व होता है इसके अलावा धन के देवता कुबेर को भी सोने से काफी लगाव होता है इसीलिए धनतेरस के दिन सोना खरीदना बिल्कुल भी न भूले।

चांदी

धनतेरस के दिन आप चांदी से बने हुए सिक्के या कोई आभूषण भी खरीद सकते हैं क्योंकि चांदी खरीदने से आपके घर में शांति और वैभव आता है इसके साथी चांदी शीतलता का भी प्रतीक होती है और जिस घर में शांति और शीतलता होती है वहां पर लक्ष्मी जरूर बात करती है इसीलिए चांदी की किसी भी वस्तु को धनतेरस के दिन जरूर खरीदें ।

शंख

धनतेरस के दिन आप दक्षिणावर्ती शंख को भी खरीद सकते हैं क्योंकि यह शंका के लिए बेहद ही शुभ माना जाता है और इससे जुड़ी हुई एक मान्यता यह भी है अगर आप धनतेरस के दिन अपने घर में दक्षिणावर्ती शंख को लाते हैं तो इससे मां आपसे प्रसन्न होती है और हमेशा के लिए आपके घर में बस जाती है।

रुद्राक्ष

धनतेरस के दिन रुद्राक्ष की माला खरीदना भी बहुत ही शुभ होता है क्योंकि रुद्राक्ष रूद्र यानी शिवजी का अक्स माना जाता है और जब आप रुद्राक्ष की माला को अपने घर में लाते हैं तो से आपके घर से सभी पूरी ताकत ही निकल जाती है और आपके घर में हमेशा बरकत होती हैं

बर्तन

धनतेरस के दिन आपको बर्तन भी जरूर खरीदनी चाहिए क्योंकि पर आपके पारिवारिक सुख शांति का प्रतीक होते हैं।

झाड़ू

धनतेरस के दिन झाड़ू भी जरूर देखनी चाहिए क्योंकि झाड़ू जाना हमारे घर से गंदगी को बाहर निकालने में सहायक होती है वही इसे अपने घर में लाने से लक्ष्मी का वास होता है।

आप इनमें से जिस चीज़ को भी घर लाने में सक्षम हो वह चीज़ अवश्य ख़रीदे आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करना न भूलें।

Loading...