धन के लिए करे ये उपाय वास्तु शास्त्र के हिसाब से

हेल्लो दोस्तों धन तो हर कोई पाना चाहता है लेकिन धन इंसान कैसे पा सकते है ये नहीं पता हम आपको बताते है वास्तुशास्त्र के अनुसार हमारे जीवन में सकारत्मक और नकारात्मक दो प्रकार की ऊर्जा का प्रभाव होता है इसमें कुछ ऐसे उपाय बताए गये हैं जिनका अनुसरण करने पर हमारे चारों ओर सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और यही हमारी सफलता का कारक सिद्ध होती है आइये आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें करने पर आपके जीवन से धन की कमी दूर हो जाएगी और समृद्धि बनी रहेगी।

आईना
घर में ऐसे स्थान पर आइना होना चाहिए जहां पर खड़े होने पर घर की तिजोरी अवश्य दिखती हो ऐसा करने से आपके जीवन में धन लाभ की संभावनाएं बढेंगी।

Also Read – 

क्या आपके घर में पैसा नहीं टिकता है

धनतेरस पर ख़रीदे ये चीज़े हो जायोगें मालामाल

तिजोरी

हमेशा यह ध्यान रखना चाहिए कि घर तिजोरी का स्थान किसी खम्भे के नीचे न हो यदि ऐसा है तो पैसों को लेकर तनाव पैदा हो सकता है तिजोरी को हमेशा अपने घर में उत्तर दिशा की तरफ ही रखें।

मुख्य द्वार

घर के मुख्या द्वार को हमेशा साफ सुथरा और सजा कर रखना चाहिए इसे सप्ताह में एक बार कच्चे दूध से अवश्य साफ़ करें ऐसा करने से धन की स्थिति अच्छी होती है और माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

मछलीघर

घर में मछलीघर रखने से विभिन्न वास्तुदोषों से छुटकारा मिल जाता है ध्यान रखें कि मछलीघर हमेशा साफ़ होना चाहिए और इसमें रहने वाले जीवों की सेवा में कोई कमी न हो ऐसा करने से परिवार के सदस्य रोगों से दूर रहते हैं तथा धन की स्थिति भी अच्छी होती है।

आप भी इन बातों को ध्यान में रख कर सभी यही काम करे देखना धन आना खुद शुरू हो जायेगा आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे ।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *