धन कमाने के बाद भी नहीं होती बरकत तो करे ये उपाय

0

हम कितना भी कमा ले लेकिन कभी कभी बरकत नहीं होती है इसलिए हमेशा इंसान यही सोचता है कि उनके पास धन की कोई कमी न ही धन की चाहत किसे नहीं होती हैं इसलिए हर इंसान जी तोड़ परिश्रम करता है हर तरह से मेहनत करता है मगर घर मे बरकत नहीं होती कमाते 50 मगर खर्च 55 हो जाते है यदि आप लगातार पैसे कमा रहे हो फिर भी बचत नहीं होने के पीछे वैसे बहुत कारण होते हैं मगर कुछ घर मे भी परिवर्तन करने की आवश्यकता होती हैं क्योंकि कुछ वास्तु दोष होता हैं जो सिर्फ मामूली फेर बदल करके या यूं कहें कि दिनचर्या में थोड़ा सा परिवर्तन करके धन की बरकत हो सकती हैं।

● हिन्दू धर्म मे घर की स्त्री को गृह लक्ष्मी का दर्जा प्राप्त है अतः घर की स्त्री का सम्मान करें।

● सोते समय दक्षिण दिशा में पैर करके न सोएं जितना हो सके दान करे और हिन्दू शास्त्रो मे अन्न दान को सबसे बड़ा दान बताया गया है जितना हो सके अन्न का दान करे क्योंकि प्रकृति का यह नियम है कि आप जितना देते हैं वह उसे दोगुना करके लौटा देती है।

● अग्निहोत्र करने से भी बहुत बरकत होती है अग्निहोत्र मतलब जब भी भोजन खाएं उससे पहले उसे अग्नि को अर्पित करें अग्नि द्वारा पकाए गए अन्न पर सबसे पहला अधिकार अग्नि का ही होता है।

● अगर नल से पानी का टपकना आर्थिक क्षति का संकेत है अगर आपके भी घर में भी ऐसा है तो टपकते नल को जल्द से जल्द ठीक करवाएं।

● वॉशरूम को गीला रखना आर्थिक स्थिति के लिए बेहतर नहीं होता है।

● घर में क्रोध, कलह और रोना-धोना आर्थिक समृद्धि व ऐश्वर्य का नाश कर देता है इसलिए घर में कलह-क्लेश पैदा न होने घर में जितना हो सके सफाई रखे घर के चारों कोने साफ हों, खासकर ईशान, उत्तर और वायव्य कोण को हमेशा खाली और साफ रखें।

● स्नान घर मे नमक का कटोरा जरूर रखे ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती हैं ।

● घर में सीढ़ियों को पूर्व से पश्चिम या उत्तर से दक्षिण की ओर ही बनवाएं कभी भी उत्तर-पूर्व में सीढ़ियां न बनवाएं।

● एक सीध में तीन दरवाजे न बनाये साथ ही दरवाजे खिड़किया 7, 11,21 जैसे विषम संख्या में रखे ।

● तिजोरी में हल्दी की कुछ गांठ एक पीले वस्त्र में बांधकर रखें साथ में कुछ कौड़ियां और चांदी, तांबे आदि के सिक्के भी रखें कुछ चावल पीले करके तिजोरी में रखें।

● घर में देवी-देवताओं पर चढ़ाए गए फूल या हार के सूख जाने पर भी उन्हें घर में रखना अलाभकारी होता है।

● यदि आप अपार धन की इच्छा रखते हैं तो सबसे पहले हनुमानजी से अपने पापों की क्षमा मांगकर प्रतिदिन हनुमान चालीसा पढ़ते हुए 5 मंगलवार बढ़ के पत्ते पर आटे का दीया जलाकर उनके मंदिर में रखकर आएं।

● कपूर अति सुगंधित पदार्थ होता है तथा इसके दहन से वातावरण सुगंधित हो जाता है कपुर जलाने से देवदोष व पितृदोष का शमन होता है अतः घर में सुबह शाम आरती में कपूर जलाये ।

● सुबह उठते ही नीचे पैर रखने से पहले धरती माता को प्रणाम करें फिर दोनों हाथों की हथेलियों का दर्शन करें ऐसा करना अतिशुभ माना जाता हैं ।

● घर मे किसी प्रकार का मकड़ी का जाल या व्यर्थ की या खराब वस्तुए नहीं होनी चाहिए जिसे अशुभ प्रभाव पड़ता हैं जितना हो सके साफ सुथरा रखे सुबह शाम सुंगधित अगरबत्ती लगाए एल आर सेजु थोब “प्रिंस”

आप अगर हमेशा इन बातों को ध्यान में रखते है तो आपको आपकी परेशानी का समाधान जरूर मिलेगा आपको कैसी लगी जानकारी हमें जरूर बताएं जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमें फॉलो करें।