दिसंबर की सबसे बड़ी खबर मोदी जी ने किया ऐलान

0

जैसा की दुनिया में रोज एक नया नियम होते जा रहे है वैसे ही आज का विषय 8 दिसंबर से भारत में लागू होंगे 5 नए नियम पूरे भारत में बड़ी घोषणा है अगर आप भी एक भारतीय नागरिक है तो आपको यह खबर आखिर तक जरूर पढ़नी चाहिए 5 दिसंबर से ऐसे पांच नियम देश में लागू होने जा रहे हैं जिसके बारे में आप सभी को जानना बेहद जरूरी है ऐसे में अगर आप एक भारतीय नागरिक है।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

1 जनवरी से देश में होगी ये सुविधा बंद

लड़कियों के लिए मोदी सरकार ने निकाली एक नयी योजना

अगर आप भी चाहते है 5000 रुपये तो भरे ये फॉर्म

● सबसे पहले नए नियम के बारे में बता देते हैं कि जंघई स्टेशन पर 5 दिसंबर से 7 सितंबर तक ट्रेन का परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा इसी वजह से वाराणसी भदोही भाया और लखनऊ जैसे रूट नॉन इंटरलॉकिंग की वजह से बंद रहेंगे।

● दूसरी बड़ी खबर के मुताबिक 5 दिसंबर के बाद से आफ फिजिकल शेयर ट्रांसफर नहीं करा पाएंगे।

● इन विजुअल को छोड़कर सभी लोगों को पैन कार्ड बनवाना अनिवार्य हो जाएगा अगर आपकी सालाना वित्तीय लेन-देन 2. 50 लाख रुपए से ऊपर है तो आपको पैन कार्ड बनवाना अनिवार्य हो जाएगा।

● चौथी बड़ी खबर के मुताबिक अगर आप पैन कार्ड बनवा रहे हैं तो अब आपको पिता का नाम स्वर्ण में भरना अनिवार्य नहीं है यानी अब आप पैन कार्ड बिना अपने पिता का नाम दिए ही बनवा सकते हैं।

● स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए एक नियम में बड़ा बदलाव किया है जिसके तहत अगर आप एक लाख रु से ज्यादा का लेनदेन करते हैं तो अब आप महीने में अनलिमिटेड एटीएम ट्रांजैक्शन कर सकते हैं।

हम सभी को भी इन नियम का पालन करे क्योकि हम भी एक भारतीय नागरिक है और हमारी जिम्मेदारी बनती है आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।