चूहों से हो गए है परेशान तो करे ये चूहे खुद ब खुद भाग जाएंगे

0

हेल्लो दोस्तों चूहे इतना परेशान करते है कि कुछ भी कर लो या मानते नहीं घरों में चूहों की समस्या आम है आम तौर पर चूहे हर घर में ही देखने को मिल जाएंगे इनसे घर के सामान, कपड़ों और आनज आदि के नुकसान के अलावा अकसर बीमारियों के फैलने का भी खतरा बना रहता है खासतौर पर बच्चों वाले घर को चूहों से मुक्त रखना बहुत जरूरी है चूहे घर में सिर्फ सामान को नुकसान नहीं पहुंचाते बल्कि इनके कारण कई प्रकार की बीमारी होने का डर भी होता है रात को जब आप आराम से सो रहे होते हैं तब ये चुपके से आपके पैर को कुतर सकता है छोटे नवजात शिशुओं को इनसे बचाना बहुत जरुरी हो जाता है।

यदि चूहे ने घर में बिल बनाया हो तो पुदीने का इस्तेमाल लाभदायक है चूहे पुदीने की गंध बर्दाश्त नहीं कर पाते। पुदीना तेल में रूई में डुबाकर उनके बिल के पास रख दें इससे चूहे घर से भाग जाएंगे।

Also Read – 

घर का डस्टबीन यही तो नही रखा आपने

घर में मनी प्लांट लगाने से क्या होता है

प्याज की गंध भी चूहे नापसंद करते है थोड़े प्याज के टुकड़े इनके आने वाली जगह रखने से ये दूर रहते हैं प्याज एक दिन बाद ही बदल देने चाहिए अन्यथा इसकी गंध आपको भी परेशान कर सकती है।

लाल मिर्च के पाउडर को चूहें के आने जाने वाली जगह पर रख दें तेज पत्ता भी चूहों को भगाने का सबसे अच्छा उपाय साबित होता है।

चूहों को घर से भगाने का सबसे असान तरीका है इंसानों के बाल जानकर भले ही आपको आश्चर्य होगा पर चूहों को भगाने का यह सबसे सही तरीका है क्योंकि इंसानों के बाल से चूहे भागते हैं क्योंकि इसको निगलने से इनकी मौत हो जाती है इसलिए इसके नजदीक आने से ये काफी डरते है।

आप भी ऐसा ही करे और देखे की कैसे नही भागते चूहे आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताये ऐसी ही जानकारी के लिए हमे फॉलो करे।

Loading...