चेहरे पर मॉइस्चराइज लगाना का सही तरीका क्या है

0

हेल्लो दोस्तों हम आपको कुछ अलग ही टिप्स देने वाले है आज हम आपको मॉइस्चराइज लगाने का सही तरीका बताएंग सर्दियां आते ही मॉइस्चराइज के दिन भी आ जाते हैं आप बाजार से अलग-अलग कंपनी के मॉइस्चराइज क्रीम लेकर आते हैं सर्दियों के दिनों में यह मॉइस्चराइज इतने अच्छे तरीके से काम नहीं करते आज हम आपको चेहरे पर मॉइस्चराइज लगाने का सही तरीका बताएंगे सबसे पहले आप किसी अच्छे फेसवाश या साबुन से अपने चेहरे को साफ करें आप अपने चेहरे को बेसन के साथ भी क्लीन कर सकते हैं।

चेहरे को क्लीन करने के बाद आप अपने चेहरे पर टोनर का इस्तेमाल करें जब भी आप अपना चेहरा क्लीन करे उसके बाद टोने का इस्तेमाल जरूर करें आप टोनर के रूप मे गुलाब जल का भी प्रयोग कर सकते हैं।

Also Read – 

काली गर्दन को कैसे साफ़ करे

हैंडसम कैसे बने बिना पैसे खर्च किये

टोनर लगाने के बाद ही आपको अपने चेहरेपर मॉइस्चराइज क्रीम का इस्तेमाल करना है सर्दियों में हमारी त्वचा बहुत ही बेजान और सुखी सी हो जाती है अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप अपने चेहरे पर कोई भी मॉइस्चराइज लगा सकते हैं लेकिन सर्दियों के दिनों में ड्राई स्किन के लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

ड्राई स्किन वाले जब भी कोई मॉइस्चराइज क्रीम लगाएं तो उसमें बदाम के तेल की कुछ बूंदें जरूर मिलाएं यह तरीका सिर्फ आप सर्दियों में ही इस्तेमाल करें फिर आप इस मॉइस्चराइज को अपने चेहरे पर लगाएं और कुछ समय तक अपने चेहरे पर मसाज करें चेहरे पर मॉइस्चराइज लगाने के बाद सन क्रीम का इस्तेमाल करें।

अब सर्दियों के दिनों में आपकी स्किन कभी भी खराब नहीं होगी और हमेशामॉइस्चराइज रहेगी आपको यह टिप्स कैसे लगे लाइक और कमेंट करके जरूर बताएं।

Loading...