चेहरे पर लगाये ये देसी चीजें फिर देखे अपना चेहरा

0

हर लड़की सुन्दर दिखना चाहती है और उसके लिए
लड़कियां पार्लर का चक्कर लगाती है चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए कितने पैसे बर्बाद करती है हलाकि ब्यूटी पार्लर में जितने भी तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल किए जाते हैं स्किन को फायदा नहीं बच के नुकसान ही करती है लेकिन यह पांच लोग नहीं समझ पाते हैं यही बार इन चीजों के इस्तेमाल से जक्सन का खराब हो जाता है आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से कुछ प्राकृतिक उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से चेहरा गोरा और चमकदार बनेगा।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

घर मे झगड़े के कारण होते है ये वास्तु टिप्स

जिनके घर में लगा है बिजली का मीटर उनके लिए ये खबर

इस दिशा में लगा ले घड़ी आपकी किस्मत बदल जायेगी

● अपने चेहरे को साफ करने के लिए पपीते के छिलके को सुखाकर पाउडर बना लें इस पाउडर को नारियल तेल में मिलाकर चेहरे पर स्क्रब करें और थोड़ी देर बाद गुनगुने पानी से चेहरा साफ और गोरा बनेगा।

● स्किन को सुंदर और मुलायम बनाने के लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में जैतून का तेल और गुलाब जल मिलाकर चेहरे और पानी से चेहरा धो लें।

● अगर चेहरे पर डार्क सर्कल की समस्या है तो बादाम तेल में शहद ककड़ी और बटाटे के मिश्रण बनाकर डाक सर्कल पर लगाए कुछ ही दिन इसके इस्तेमाल से डार्क सर्कल खत्म हो जाएंगे।

● रेखा पर निखार लाने के लिए बदाम तेल पपीता के छिलके का पाउडर और हल्दी पाउडर को मिलाकर पेस्ट बना लें और इस पेस्ट सुबह चेहरा धोने से 2-4 मिनट पहले चेहरे पर Skype करें और फिर चेहरा तो वैसा रोजाना करने से त्वचा मुलायम और गोरी बनती है।

● अगर इसी तरह चेहरे या शरीर के किसी हिस्से में चल गया हो और जले का दाग हो गया हो तो तुलसी और पुदीने की पत्ती का पेस्ट बनाकर कुछ दांव पर नियमित कुछ दिनों तक लगाने से दाग मिट जाता है।

आप भी इस्तेमाल करें आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं आपको जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर करना न भूलें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।