चेहरे पर करे ब्लीच क्रीम से नही बल्कि इन चीजों से और निखार पाओ क्रीम वाला

ब्लीच तो सभी करते है लेकिन क्रीम का इस्तेमाल सभी करते है अगर आप इन चीजों से करेंगे ब्लीच, तो चेहरे पर आएगा निखार ब्लीचिंग के लिए इस्तेमाल होने वाले अधिकतर क्रीमों में केमिकल्स की मात्रा बहुत ज्यादा होती है इसी कारण ब्लीचिंग के दौरान त्वचा में जलन होती है साथ ही ये केमिकल्स त्वचा को अंदरूनी रूप से भी नुकसान पहुचाते है। ऐसे में बहुत सारे फल मौजूद है जिनमें प्राकृतिक रूप से ब्लीचिंग का गुण होता है।

संतरे के साथ इसका छिलका भी उपयोगी होता है छिलकों को इस्तेमाल करने के लिए उन्हें सुखना जरूरी है सूखे छिलकों को पीसकर पाउडर बनाएं और उसमें थोड़ा सा दूध मिलाकर चेहरे पर लगा लें पैक सूखने के बाद इसे धोले ऐसे करने से ब्लीचिंग करने की जरूरत भी खत्म हो जाएगी, और नई ताजगी का अनुभव होगा।

टमाटर हर मौसम में मिलता है और यह बेहतरीन प्राकृतिक ब्लीचिंग है टमाटर के गुदे में निंबू के रस को मिलाएं और इसे चेहरे को स्क्रब करते हुए साफ करें सप्ताह में दो बार के प्रयोग से ही रंगत में फर्क नजर आने लगेगा हालांकि यह ध्यान रखें कि ब्लीच के लिए देसी टमाटर का इस्तेमाल करें।

निंबू को सबसे बेहतर प्रकृति ब्लीच माना जाता है इसमें मौजूद एंटी एक्सीडेंट्स त्वचा ब्लीच कर दाग और धब्बे दूर करते हैं नींबू में साइट्रिक एसिड तत्व पाया जाता है नींबू के रस में थोड़ा सा बेसन मिलाकर चेहरे पर लगाएं और कुछ समय बाद धोलें।

पपीता को त्वचा के लिए फायदेमंद माना जाता है इसमें पेप्टाइन नामक खास तत्व होता है जो त्वचा को ब्लीच करने और रंगत निखारने में बेहद प्रभावी है ब्लीच करने के लिए कच्चे पपीते को पीसकर चेहरे पर लगाएं 15,20 मिनट के बाद इसे पानी से धोले आप का चेहरा पहले से बेहतर लगेगा।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *