चेहरे पर आलू को रगड़ने से क्या होता है आइये जानते है

0

चेहरे पर बहुत बार पिम्पल्स ,दाग धब्बे हो जाते है उसके लिए हमें बहुत कुछ करना पड़ता है जिससे वो सही हो जाएं हम आपके लिए कुछ अलग टिप्स लेकर आये है जिससे आपको फायदा हो सकें।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

ग्लिसरीन लगाने के होते है बहुत से फायदे क्या आप जानते है

गुलाब जल कैसे फायदे देता है चेहरे को

रात को सोते समय चेहरे पर लगा ले चेहरा चमकने लगेंगे

आलू के बिना हमारी रसोई अधूरी है हम सभी जानते हैं कि आलू के बिना बहुत सारी सब्जी का कोई मतलब नहीं रह जाता है आलू जितना स्वाद में लाजवाब होता है और जितना हमारी रसोई की शोभा बढ़ाता है उतना ही हमारे चेहरे की चमक और रौनक भी बढ़ा सकता है आलू हमारे चेहरे से दाग धब्बे गायब करके हमारे चेहरे को चमकदार और गोरा बना सकता है आज हम जानेंगे कैसे आलू से चेहरे के दाग धब्बों को दूर कर सकते हैं।

● शाम को सोते समय एक आलू लें और उसको 5-6 भागों में काट लें और धीरे धीरे अपने चेहरे पर रगड़े इससे आपके चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे और पिंपल्स गायब होने लग जाते हैं।

● एक कच्चा आलू लेकर उसको मिक्सी में अच्छे से पीस लें और उसमें थोड़ा सा कच्चा दूध डालकर एक पेस्ट तैयार कर ले और रात को सोते समय उस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं इससे भी आपके चेहरे की झुर्रियां खत्म होती है और चेहरे की खोई हुई चमक वापस आ जाती है।

● आलू को बारीक पीस लें और उसमें बेसन मिला कर एक पेस्ट तैयार कर लें और उस पेस्ट को सुबह या शाम को अपने चेहरे पर लगाएं इससे आपका चेहरा गोरा होने लगेगा और अगर इसी पेस्ट से धीरे-धीरे अपने चेहरे पर मसाज करेंगे तो हमारे चेहरे से दाग-धब्बे और झुर्रियां खत्म होने लग जाएंगी तो देखा किस तरह से कम खर्चे में अपने घर पर बिना ब्यूटी पार्लर जाए हम चेहरे से दाग धब्बे और चेहरे पर बनी झुर्रियां खत्म कर सकते हैं इसके साथ साथ इनके प्रयोग से चेहरे पर निखार आना भी शुरू हो जाता है इन उपायों से पैसों की बचत के साथ साथ स्किन प्रॉब्लम और स्किन साइड इफेक्ट की समस्या भी नहीं होती है।

आलू को आप चेहरे पर रगड़ें और रिजल्ट देखें आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...