चेहरे में लगाए दही में मिला कर ये चीज फिर बढ़ेगी आपकी खूबसूरती

0

खूबसूरत बनने की इच्छा हर किसी मे होती है हम अपने चेहरे को गोरा और खूबसूरत बनाने के लिए न जाने क्या क्या करते हैं, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं बेहद आसान सा तरीका, जिससे आप कुछ दिनों में अपने चेहरे को गोरा और खूबसूरत बना सकते है, गुलाबजल के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे, गुलाबजल आसानी से बाजार में मिलजाता है, कई लोग इसका इतेमाल भी करते होंगे, तो चलिए जान लेते हैं इसके इस्तेमाल का सही तरीका।

एक छोटे से बर्तन में थोडा सा दही ले लें, और उसमे एक चम्मच गुलाबजल मिला लें, इन दोनों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें, इसके बाद रात में सोने से पहले रुई से इस मिश्रण को अपने चेहरे पर हल्के हल्ले हाथों से लगा लें, दही के अंदर पाया जाने वाला ब्लीचिंग गुण आपके चेहरे की रंगत निखारता है तो वहीँ गुलाबजल त्वचा को सॉफ्ट बनाता है।

दही और गुलाबजल के इस मिश्रण को रोजाना सोने से आधे घंटे पहले आने चेहरे पर लगा लें और सोने से ठीक पहले ताजे साफ पानी से चेहरा धो ले, ऐसा नियमित रूप से लगातार करते रहने से आपका चेहरा खूबसूरत और चमकदार हो जाता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...