चेहरे के सांवले पन को दूर करने के लिए क्या करे

0

चेहरे के सांवले पन को खत्म करने के लिए कुछ उपाय प्रदूषित वातावरण और खराब जीवनशैली की वजह से चेहरे की रंगत पर बहुत ही बुरा असर पड़ता है, ऐसे में बहुत से लोग अपने चेहरे को सुंदर बनाने के लिए तरह-तरह की महंगी दवाओं का भी इस्तेमाल करते हैं, जो बिल्कुल भी सही नहीं है इन दवाओं के इस्तेमाल से आपके चेहरे पर साइड इफेक्ट होने का खतरा भी होता है।

हम आपको चेहरे की सुंदरता को बरकरार रखने के लिए ऐसे कामो के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे रोजाना करने से आपके चेहरे का सांवलापन दूर हो जाएगा और आपके चेहरे की चमक बढ़ जाएगी।

सुबह उठते ही पानी का सेवन

हमारे शरीर का 70 फ़ीसदी हिस्सा पानी से बना होता है, इसलिए हमारी शरीर के लिए पानी का सेवन बहुत ही जरूरी होता है रात भर के दिन के बाद आपके शरीर में पानी की कमी आ जाती है, इसलिए सुबह उठते ही शरीर को हाइड्रेटेड करना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए इसके लिए सुबह से ही 3 गिलास पानी का सेवन जरूर करें, कुछ दिनों तक लगातार आपके चमक और निखार आ जाएगा।

फेस वाश का इस्तेमाल

सुबह उठते ही आपको अपने चेहरे को प्राकृतिक फेस वाश से अपने चेहरे को जरूर धोना चाहिए ऐसा करने से चेहरे पर मौजूद गंदगी और तेल चेहरे से साफ़ हो जाते है और आपके चेहरे की रंगत धीरे-धीरे बढ़ने लगती है।

सुबह में मॉर्निंग वॉक

वैसे तो सुबह मॉर्निंग वॉक पर जाने से हमारे शरीर को कई फायदे फायदे होते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं रोजाना मॉर्निंग हो जाने से आपके चेहरे की चमक भी बरकरार रहती है रोजाना कम से कम 30 मिनट की मॉर्निंग वॉक करने से आपके शरीर में मौजूद विषैले तत्व पसीने के जरिये शरीर से बहार आ जाते है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...