क्या आप भी काले पन से परेशान है तो लगाए चेहरे पर ये चीज़ें

0

क्या आप भी काले पन से परेशान है तो लगाए चेहरे पर ये चीज़ें

 

हेल्लो दोस्तों गोरा होना कौन नही चाहता सब चाहते है कि वो गोरे हो जाये इसलिए मैंने कुछ टिप्स दिए है आज आपको जो आपको गोरा होने में मदद करेंगे।

वैसे तो प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि उसका रंग गोरा हो और वह सुंदर और स्मार्ट लगे अपने चेहरे को गोरा करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते है लोग केमिकल युक्त क्रीम चेहरे पर लगाते है जिसके अनेक साइड इफेक्ट होते है और चेहरे की प्राकृतिक चमक खराब हो जाती है आप कुछ देसी चीजों से भी चेहरे की चमक को बरकरार रख सकते हैं और चेहरे के रंग को गोरा कर सकते है दोस्तों गोरा होना चाहते हो तो रात को सोते समय चेहरे पर लगा लें ये चीज लगा ले।

चेहरे के कालेपन को दूर करे

गोरे होने के लिए टिप्स-

• हल्दी को एक प्राकृतिक और आयुर्वेदिक हर्बल माना गया है रात को सोते समय पानी में हल्दी मिलाकर पेस्ट बना ले और इसे चेहरे पर लगा ले इससे आपके चेहरे की दिनभर की धूल-मिट्टी और गंदगी साफ हो जाएगी और चेहरे का रंग निखरकर गोरा हो जाएगा।

• रात को सोते समय नींबू के रस में नारियल का तेल मिलाकर चेहरे पर लगा ले और सुबह उठकर चेहरे को ठंडे पानी से धो ले कुछ दिन ऐसा करने से आपके चेहरे पर प्राकृतिक चमक आ जाएगी और चेहरे का रंग निखर जाएगा।

• मुल्तानी मिट्टी का प्रयोग पुराने समय से चेहरे को गोरा करने के लिए किया जा रहा है रात को सोते समय चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी का लेप करके सो जाओ और सुबह उठकर चेहरा धो ले इससे आपके चेहरे पर ग्लो आएगी और चेहरे का रंग कुछ दिनों में ही गोरा हो जाएगा।

आप इन चीज़ों को अवश्य लगाए आपको कुछ दिनों में ही रिजल्ट देखने को मिलेगा और आप का खुद ब खुद चेहरे चमक जाएगा।

Loading...