चीन की महिलाओं को क्यो कहा जाता है खूबसूरत

0

जब खूबसूरती की बात हो वह चीन की महिलाओं की बात जरूर होती है खूबसूरती के मामले में चीन की महिलाएं सबसे आगे है चीन और जापान की महिलाएं बेदाग त्वचा और लंबे काले घने बालों के लिए दुनिया भर में मशहूर है वर्तमान समय में सभी बालों की समस्याओं से परेशान है बालों के झड़ने और समय से पहले सफेद होने कर पीछे प्रदूषण और गलत खान पान है इनके चलते बालों को पोषण ही मिल पाता और बाल टूटकर गिरने लगते है आज हम आपको बताएगें की चीन की महिलाएं कैसे अपने बालों को काला हर घना बनाए रखती है।

चावल का पानी बालों से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने में बहुत लाभदायक है क्योंकि इसमें पाए जाने वाले विटामिन और मिनरल बालों को जड़ों से मजबूत और काला बनाने में बहुत मददग़ार साबित होते है। इसमें इनोसोटिल हार्मोन पाया जाता है जो बालों को टूटने से बचाता है।

विधि

सबसे पहले चावल को साफ पानी से अच्छे से धो ताकि इसमें से धूल मिट्टी के कण निकल जाए फिर चावल को रात में सोते समय पानी में भिगोकर रख दें। सुबह होते ही पानी को छान लें और थोड़ा गर्म कर लें फिर इस पानी से बालों को धोएं लगातार कुछ दिन ऐसा करने से बाल काले और मजबूत बन जाएंगे चीन में चावल के पानी से बने प्रोडक्ट ही बालों के लिए इस्तेमाल में लाए जाते है जिस वजह से उनके बालों का रंग काला और बाल काफी लंबे होते है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...