बुद्धिमान और चतुर व्यक्ति मे होती है कुछ खास बाते

0

बुद्धिमान व्यक्ति कैसे होते है और चतुर व्यक्ति कैसे होते है हम आपको बताने वाले है बुद्धिमान और चतुर व्यक्ति में सामान्य R से अलग आदतें होती है ये आदतें आपको पता होनीG चाहिए।

Also Read – 

मोदी जी ने की कुछ खास उपलब्धि

रिलायंस जियो ने दिया दिवाली ऑफर 20 रुपये में मिलेगा 5g सिम

रातों रात किस्मत खोल देगे ये पत्ते आप जरूर पढ़ें जरूर

बोलने से पहले सोचे

कई लोग सोचे समझे बिना कुछ भी बोलते रहते है कई बार उन्हें खुद मालूम नहीं होता है कि वो क्या बोल रहे है अगर आप सामने वाले की बात ठीक से सुने और बाद में उसका जवाब देंगे तो उसका बहुत ही अच्छा प्रभाव पड़ेगा।

तर्क वाली बात

बुद्धिमान व्यक्ति हमेशा तर्क की बातें करते है. वो बिना तर्क के कुछ नहीं बोलते बिना तर्क की बातें करने से आप मुर्ख व्यक्ति दीखते है और लोग आपसे दूर रहना पसंद करते है।

कम बोले

बुद्धिशाली लोग हमेशा कम बोलते है और ज्यादा सुनते है ज्यादा बातें सुनने से आप सामने वाले की मानसिकता का पता लगा सकते है ऐसा करने से आप सामने वाले की नजरों में ज्यादा समझदार और परिपक्व साबित हो जाओगे

पीठ पीछे बुराई

कई लोगों को पीठ पीछे बुराई करने की आदत होती है ऐसा करने से एक दिन उस व्यक्ति को आपके बारे में पता चल जाएगा और उनकी नजरों में आप गिर जाओगे चतुर लोग ऐसी गलतियां कभी नहीं करते।

आप ऐसी बातों से ऐसे व्यक्ति को पहचान सकते है आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...