BSNL यूज़र्स को मिली बड़ी खुशखबरी, सरकारी कंपनी ने किए सस्ते प्लान लॉन्च

टेलीकॉम ऑपरेटर BSNL ने केरल सर्कल में प्रीपेड टैरिफ बढ़ोतरी के पहले संकेत दिखाए हैं। बीएसएनएल ने केरल में कई प्रीपेड प्लान की वैधता कम कर दी है, जो आने वाले हफ्तों में सभी सर्कल में आने वाले हैं। बीएसएनएल की लोकप्रिय असीमित योजनाएं जैसे 187 रुपये, 118 रुपये, 153 रुपये, इन योजनाओं की वैधता में कमी देखी जा सकती है।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के अकेले केरल में 10 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं, इसलिए कंपनी अन्य सर्कल में इसी तरह की योजनाओं की वैधता को कम करने से पहले, इस सर्कल में टैरिफ बढ़ोतरी का परीक्षण कर रही है। पहले से ही, रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसे निजी टेलीकॉम ने प्रीपेड टैरिफ प्लान की कीमतों में वृद्धि की है, और पीएसयू बीएसएनएल और एमटीएनएल की घोषणा 2020 में होने की उम्मीद है।

वर्तमान परिदृश्य में, बीएसएनएल के पास उद्योग में सबसे अच्छी प्रीपेड योजना है। यहां तक ​​कि देश की बुनियादी प्रीपेड योजनाएं निजी दूरसंचार ऑपरेटरों की तुलना में बेहतर लाभ प्रदान कर रही हैं। Airtel, Jio और Vodafone Idea ने प्रीपेड टैरिफ की कीमतों में 40% तक की वृद्धि की है, लेकिन ऐसा लगता है कि BSNL मौजूदा प्रीपेड योजनाओं की वैधता को कम कर देगा।

118 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ शुरू, यह अब केरल सर्कल में केवल 21 दिनों के लिए लाभ प्रदान कर रहा है, जबकि अन्य सर्कल में, एक ही प्लान में प्रति दिन 0.5GB डेटा, हर दिन 250 मिनट वॉयस कॉलिंग और 28 दिन में 100 मिलते हैं। प्रति दिन एस.एम.एस.186 रुपये और 187 रुपये के प्रीपेड प्लान को चलाते हुए, अब वे प्रतिदिन 3GB डेटा, केरल में 250 मिनट की कैप के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 24 दिनों के लिए प्रति दिन 100 एसएमएस प्रदान करते हैं।

हालांकि, अन्य सर्कल में 28 दिनों के लिए एक ही प्लान मान्य है। 153 रुपये की योजना भी केरल सर्किल में 21 दिनों के लिए वैध है, जो पहले के 28 दिनों की वैधता से कम है।

हाल ही में, बीएसएनएल ने सभी सर्किलों में 29 रुपये और 47 रुपये की वैधता कम की है और यह संशोधन केरल टेलीकॉम सर्कल में भी प्रभावी है। शुक्र है, बीएसएनएल ने 1,699 रुपये के लोकप्रिय वार्षिक प्रीपेड प्लान को संशोधित नहीं किया और यह अभी भी रिचार्ज की तारीख से 365 दिनों के लिए लाभ प्रदान कर रहा है।

आप भी इस प्लान का फायदा उठाएं आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं ।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *