BSNL ने किया ऐलान अब मिलेगी इन राज्यो में यह सेवा, आप भी जरूर पढ़ें

आज हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है। जनवरी में वापस, राज्य के नेतृत्व वाले दूरसंचार ऑपरेटर, भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने भारत में BSNL Bharat AirFibre सेवा की शुरुआत की। Bharat AirFibre सेवा मुख्य रूप से देश में ग्रामीण क्षेत्रों को पूरा करती है और इसका उद्देश्य गांवों को रेडियो-तरंगों के माध्यम से जोड़ना है। भारत फाइबर सेवा के विपरीत जो वायर्ड-एफटीटीएच पर आधारित बीएसएनएल से मानक पेशकश है, यह वायरलेस तकनीक है।

Bharat AirFibre Launch Details

इस नए विकास में, श्री रविशंकर प्रसाद, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी, और कानून और न्याय मंत्री, ने बीएसएनएल के ग्रामीण ब्रॉडबैंड पहल “भारत एयरफ्रिब” ​​की शुरुआत की, जिसमें बीएसएनएल के कॉर्पोरेट कार्यालय से पटना जिले के गौरी चक गांव में एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की गई। यह ध्यान देने योग्य है कि सेवा एक निजी-सार्वजनिक भागीदारी मॉडल के तहत शुरू की गई है और बीएसएनएल के पूर्ण स्वामित्व वाली नहीं है।

पिछले महीने में, यह बताया गया था कि बीएसएनएल ने इस सेवा को लॉन्च करने के लिए प्लेटफॉर्म यूप्प टीवी को प्रदान करने वाली दक्षिण एशियाई सामग्री के साथ भागीदारी की है। यह भी घोषणा की गई कि BSNL, BSNL Bharat AirFibre के साथ ट्रिपल प्ले सेवाएं प्रदान कर रहा है।

BSNL AirFibre अब कई सर्किलों में रहते हैं

दूरसंचार मंत्री ने बिहार, तमिलनाडु, कर्नाटक, हरियाणा, और तेलंगाना सर्कल में एयरफाइबर सेवा शुरू करने की भी घोषणा की है, जिसे निकट भविष्य में सभी सर्कल में भी लागू किया जाएगा। इस सेवा के माध्यम से हर नुक्कड़ में बहुत सस्ती और विश्वसनीय आवाज और इंटरनेट सेवा दी जा सकती है और देश के कोने-कोने ने कहा कि श्री पी.के. पुरवार के सीएमडी बी.एस.एन.एल.।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *