Technology

BSNL के 151 रुपये के प्लान ने मचा दी तहलका

हम bsnl को लेकर फिर से कुछ नई खबर बताने वाले है। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) निजी कंपनी के नक्शे कदम पर आगे बढ़ने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या बढ़ाने पर काम कर रहा है। नतीजतन, कंपनी ने कई प्रीपेड वाउचर और विशेष टैरिफ (एसटीवी) पेश किए थे। कंपनी ने कई ऐसे प्लान पेश किए, जिनमें अनलिमिटेड डेटा, बंडल एसएमएस, अनलिमिटेड कॉलिंग और कई फायदे दिए गए हैं।

भारत संचार निगम लिमिटेड ने उपयोगकर्ताओं को बढ़ाने के लिए इन योजनाओं में से कई में इरोज नाउ जैसे ओटीटी प्लेटफार्मों को सदस्यता जारी करना शुरू कर दिया है। अब BSNL ने एक नया इंटरनेशनल रोमिंग ऐक्टिवेशन प्लान पेश किया है। इसकी कीमत 168 रुपये है। यह योजना बाकी अन्य प्रीपेड योजनाओं से थोड़ी अलग है और यह उन लोगों के लिए है जो अपने बीएसएनएल नंबर पर अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग सेवा का विस्तार या सक्रिय करना चाहते हैं।

बता दें कि ये प्लान एक प्रमोशनल ऑफर है। ये प्लान केवल 9 सितंबर, 2019 मान्य होंगे। यह प्लान अभी केवल केरल सर्कल में लॉन्च किया गया है और यह 90 दिनों की वैधता प्रदान करता है। इसके अलावा, बीएसएनएल ने हाल ही में एक नया प्रीपेड वाउचर पेश किया था, जिसे बीएसएनएल ने अभिनंदन 151 नाम दिया था।

इस प्लान की कीमत भी Rs 151. कंपनी ने इस योजना की वैधता 180 दिनों के लिए रखी है। 168 रुपये की योजना की तरह, यह योजना भी एक प्रचार योजना है और इसे 13 जून से 13 दिनों के लिए उपलब्ध कराया गया है।

इस प्लान के फायदों की बात करें तो इसमें ग्राहकों को रोजाना 1GB डेटा, फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग (दिल्ली और मुंबई सर्कल सहित) और रोजाना 100 एसएमएस मिलते हैं। इस प्लान की वैधता 180 दिनों की है। हालांकि, बंडल ऑफर का लाभ केवल पहले 24 दिनों के लिए ही मिलेगा।

इनके अलावा कंपनी कुछ चुनिंदा प्लान्स पर कुछ बंपर ऑफर्स के तहत अतिरिक्त डेटा भी दे रही है। इस ऑफर की वैधता 30 जून तक है। इस ऑफर के तहत, ग्राहक इस महीने के अंत तक अपने प्रीपेड प्लान के साथ 2.21GB अतिरिक्त डेटा का लाभ उठा पाएंगे। इस प्लान में 485 रुपये, 666 रुपये, 429 रुपये और 1,699 रुपये के प्लान शामिल हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion