BSNL का सिम रखने वालों के लिए खुशखबरी, जरूर पढ़ें

0

आज हम आपको बताने वाले है bsnl सिम के बारे में
भारतीय टेलीकॉम बाजार में यदि आज कोई कंपनी है। तो वो है मुकेश अंबानी की जियो,क्योंकि रिलायंस जियो ने जब से टेलीकॉम की दुनिया में कदम रखा है। तभी से तहलका मचा रखा है। रिलायंस जियो कंपनी शुरू से ही किफायती दरों में डाटा तथा कॉलिंग वाले ऑफर उपलब्ध करवाने के लिये मशहूर है।

इसकी वजह से BSNL, आईडिया,वोडाफोन,एयरटेल जैसी बड़ी टेलीकॉम कंपनियां को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा हैं इस बीच सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL अपने सब्सक्राइबर बेस को बढ़ाने के लिए लगातार नए-नए प्लान लाने के साथ-साथ पुराने प्लान्स को भी रिवाइज कर रही है। बीएसएनएल अब अपने 186 रुपये और 187 रुपये वाले प्रीपेड प्लान्स को रिवाइज किया है। आइए तो जानते हैं इन दोनों प्लान्स में बीएसएनएल सब्सक्राइबर्स को क्या कुछ ऑफर कर रहा है।

186 रुपये वाला प्लान हुआ रिवाइज

कंपनी ने इसे कुछ महीने पहले बंद कर दिया था। लेकिन अब इस प्लान को फिर से शुरू कर दिया गया है। कंपनी ने इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स को भी बदल दिया है। अब इस प्लान में यूजर्स को रोज 3जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है जो पहले डेली 2जीबी हुआ करता था। डेली डेटा लिमिट के खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 40Kbps हो जाती है। प्लान में सब्सक्राइबर्स को कॉलिंग के लिए डेली 250 मिनट दिए जा रहे हैं। 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में यूजर्स को रोज 100 फ्री एसएमएस भी दिया जा रहा है।

153 रुपये वाला प्लान भी हुआ रिवाइज

बीएसएनएल ने 153 रुपये वाले प्लान को भी रिवाइज कर दिया है। पहले इस प्लान में 103 रुपये की टॉक वैल्यू के साथ 100 रुपये का टॉप-अप मिलता था जिसकी वैलिडिटी 28 दिन होती थी। हालांकि, रिविजन के बाद ये प्लान यूजर्स को रोज 1.5जीबी डेटा के साथ किसी भी नेटवर्क पर करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर कर रहा है। इस प्लान की खास बात है कि यह बिना किसी डेली कॉल लिमिट के आता है।

स्पेशल टैरिफ वाउचर्स में भी हुए बदलाव

कंपनी ने अपने 192 रुपये वाले स्पेशल टैरिफ वाउचर में भी बदलाव कर दिया है। अब इस एसटीवी में सब्सक्राइबर्स को रोज 3जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है जो पहले 2जीबी था। कॉलिंग के लिए इस वाउचर में रोज 250 मिनट मिलेंगे। इसके साथ ही इस वाउचर को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर्स को डेली 100 फ्री एसएमएस के साथ रोज एक नैशनल डिस्काउंट डील या कूपन भी दिया जा रहा है।

इसके अलावा बीएसएनएल ने 118 रुपये वाले एसटीवी को भी रिवाइज कर दिया है। इस प्लान में अब सब्सक्राइबर्स को 40Kbps की FUP के साथ रोज 500MB डेटा दिया जा रहा है। 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में यूजर्स को कॉलिंग के लिए रोज 250 मिनट मिलेंगे।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसन्द आई तो लाइक और शेयर जरूर करें ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.