BSNL कंपनी ने दिया बड़ा झटका अब कराए बस इतने रुपयों में रिचार्ज

फिर मिला एक नया ऑफर भारत की टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने सभी लाखों प्रीपेड मोबाइल कस्टमर्स को एक बार फिर से झटका दिया है आपको बता दें की कंपनी ने मौजूदा 15 दिन के ग्रेस पीरियड की अवधि को घटाकर अब केवल 7 दिन की कर दी है।

यानी अब प्रीपेड ग्राहकों को सात दिनों में ही अपने मोबाइल की वैलिडिटी को बढ़ाने के लिए अन्य किसी न किसी रिचार्ज को कराना अनिवार्य कर दिया है इस 7 दिन के भीतर यदि ग्राहक रिचार्ज नहीं कराते तो ग्राहकों को मिलने वाली इनकमिंग और आउटगोइंग समेत सारी सुविधाएं भी बंद हो जाएंगी और उनका मोबाइल बैलेंस जीरो हो जाएगा।

अभी तक ऐसा होता था कि कार्ड की वैलिडिटी खत्म होने पर भी ग्राहकों को 15 दिन को समय दिया जाता था और रिचार्ज करा लेने पर मोबाइल में बचे हुए बैंलेस को यूजर्स के अकाउंट में ऐड कर दिया जाता था। लेकिन अब कंपनी ने इसको 7 दिनों बाद सारी सुविधाएं बंद होने के साथ-साथ यह बचा हुआ बैलेंस को भी पूरी तरह अपने आप ख़त्म करने का नया नियम लागू किया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टेलिकॉम कंपनी इनदिनों सबसे ज्यादा घाटे में चल रही है, जिसके चलते हर कंपनी अपने प्लान और वैलिडिटी में लगातार बदलाव कर रहे है इसके पीछे का कारण सिर्फ इतना ही है की कंपनी रेवेन्यू बढ़ाने पर भी अपनी पूरी फोकस कर रही है। ऐसा भी माना जा रहा है कि इसी वजह से कंपनी ने अपने वैलिडिटी को घटाने का फैसला लिया है। ऐसा ही कंपनी का एक 60 दिन वाला भी ग्रेस पीरियड है, जिसके तहत अगर कोई कस्टमर्स 60 दिनों तक यानी 2 महीने तक किसी भी प्रकार का रिचार्ज नहीं कराता है तो उनका कनेक्शन डिस्कनेक्ट कर दिया जाएगा।

वैसे ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी ने पिछले काफी महीने से कन्ज्यूमर सेंट्रिक प्लान भी लॉन्च कर रही है इसी का एक हिस्सा ‘5GB फ्री ट्रायल’ ऑफर भी है जिसे हाल ही में रीइंट्रोड्यूज भी ग्राहकों के लिए किया गया है। इस ऑफर का पूरा मकसद यूजर्स से कोई इंस्टॉलेशन चार्ज लिए बिना ही उन्हें 10Mbps स्पीड के साथ रोज डाउनलोड के लिए 5जीबी तक का डेटा ऑफर करना है।

यह 5GB फ्री ट्रायल ऑफर अंडमान और निकोबार सर्किल को छोड़कर पुरे भारत के सभी बीएसएनएल लैंडलाइन कस्टमर्स के लिए मान्य होगा। इस ऑफर में यूजर्स को हर रोज 10Mbps स्पीड के साथ डाउनलोड के लिए 5जीबी डेटा दिया जाता है।

वही आपको यह भी बता दें कि BSNL के उन लैंडलाइन कस्टमर्स के लिए यह ट्रायल ऑफर 31 जुलाई तक प्रमोशनल बेसिस पर ही उपलब्ध है, जिन्होंने अभी तक अपने ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए सब्सक्राइब नहीं किया है।

इस ऑफर की वैलिडिटी भी केवल एक महीने की ही होगी इसके लिए कंपनी ने अपने कस्टमर्स से ना कोई इंस्टॉलेशन चार्ज लेगी और ना किसी किसी तरह का सिक्यॉरिटी डिपॉजिट हालांकि, इस ब्रॉडबैंड ट्रायल का लाभ उठाने के लिए लैंडलाइन कस्टमर्स के पास उनका खुद का कस्टमर्स प्रीमियम इक्यूपमेंट (CPE) या मॉडेम होना चाहिए।

आपको कैसी लगी जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर अच्छी लगे तो इसे लाइक और शेयर करके हमें फॉलो करना ना भूलें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *