बिना seo के अपने ब्लॉग का ट्रैफिक कैसे बढ़ाये

0

बिना seo के अपने ब्लॉग का ट्रैफिक कैसे बढ़ाये

हैल्लो दोस्तों आज हम आपके लिए काफी यूज़ फुल पोस्ट लेकर आये हैं इस बात को लेकर सभी ब्लॉगर्स बड़ी चिंता में रहते हैं आखिर क्या करें इसलिए सोचा क्यों न कुछ ऐसा लिखा जाये जो सभी के काम आये तो आइए दोस्तो बात करते हैं कि कैसे ब्लॉग का ट्रैफिक बढ़ाये वो भी बिना SEO के ।

apne blog ka traffic kaise badhaye

google ने अपने अंदर बहुत सारे changes किये है जिनकी वजह से अपने ब्लॉग की रैंक को बढ़ावा देना मुश्किल हो गया है वैसे चाहे SEO on page हो या off page लेकिन ये SEO के लिए बेस्ट ऑप्शन है अगर हम बात करे तो जो हमारी वेबसाइट पर traffic आता है 70 % वो हमारे google ,yahoo और facebbok ऐसी साइट से आता हैं।

आज के समय में बहुत सारे ब्लॉगर्स हो गए है जो सभी ब्लॉग्गिंग करते है और SEO के साथ blogging करते है अच्छी बात है अगर आप SEO के साथ ब्लॉग्गिंग करते हो आपके ब्लॉग पर traffic जरूर आएगा चाहे ही time ज़्यादा क्यों न लगे हम आपको बताते है कि कैसे बिना SEO के अपनी website पर traffic लाये।

अब शुरू करते है और bina seo ke traffic लेकर आते है क्योंकि traffic आएगा तभी sales increase होगी, तभी income generate होगी और अगर income generate होगी तभी हमारी लाइफ में वो होगा हम चाहते है जिसकी लिए हम ब्लॉग्गिंग करते हैं तो मैरे दोस्तों आईये start करते है।

SEO के बिना ट्रैफिक कैसे बढ़ाये

स्टेप 1 . Online Advertising: AdWords / Infolinks / Media / and other

Online advertising एक बहुत आसान से तरीका है अपनी website पर traffic लाने का आप बिना seo के भी इसकी मदद से हज़ारों में traffic increase कर सकते हैं।

Online promotion एक paid system है अगर आपको Ads create करने है तो आपको हर click के paise देने पड़ेंगे|

Best Advertising company जो है वो AdWords है जो Google की एक service है यह आपको Targated visitor देगी आपके business की sales बढ़ाने के लिए, आप AdWords पर log in करके (use gmail id) अपना Ad create कर सकते हो इसमें 2 type के Ad बनते है|

Search Ad – जो google searches मै दिखेंगे|
Display Ad – जो दूसरो की website मै दिखेंगे AdSense की तरफ से|

स्टेप 2. Facebook advestising

ये कोई कहने वाली बात नही है कि फेसबुक एक पॉपुलर site है यहाँ पर रोज के लाखों लोग विजिट करते हैं facebook से आप लाखों के लगभग traffic increase कर सकते हो facebook advestising एक paid service है इसमें ad create करना बहुत आसान है और आपको ad चलाने के लिए ज़्यादा पैसे भी नहीं देने पड़ते है।

स्टेप 3. Blog commenting

Blog comment एक बहुत आसान तरीका है अपनी website पर traffic बढ़ाने के लिए और link- building के लिए कमेंट करते हुए कुछ बातों का ध्यान रखना हैं।

* अपने आर्टिकल से related blog पर comment करो|

* जब आप कमेंट करो तो name वाले box मै अपना नाम डाले keyword मत डालना।

* जब भी कोई comment box मै अपना question पूछता है तो उसका answer दे बिना link लगाए अगर आपका answer उसको अच्छा लगेगा तो वो अपने आप आपको search करके आपकी साईट पर आएगा।

* अगर कोई comment मै आपसे website का link मांगता है तो उसी article का link share करे जिसकी उनको जरूरत है|

स्टेप 4 . Social Media Platform

ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे बढ़ाये

उसके लिए social media सबसे अच्छा जरिया है अपनी site par visitor लाने के लिए उसके लिए आपको क्या करना है एक unique सा आर्टिकल लिखना है जो अब तक बहुत कम ब्लागर्स ने लिखा हो जिसको देखकर visitor आपके आर्टिकल को पसंद करे और उसे social media पर share करने के लिए मजबूर हो जाए अब आपके लिए थोड़े बहुत social-media site बता रही हु जहा पर आप खुद अपना article share करके instant traffic पा सकते हैं।

Top social media platform
Facebook
Google plus
Twitter
Reddit
Instagram
Pinterest

ये कुछ प्लेटफार्म ऐसे है जहाँ पर लाखों लोग daily visit करते है आप यहाँ पर अपना आर्टिकल लिख कर अच्छा visitor पा सकते हैं।

स्टेप 5. You tube video se traffic badhaye

YouTube भी एक traffic पाने का अच्छा तरीका है बिना seo site ranking करने का इसके लिए आपको क्या करना है आप एक अच्छी सी video बनाओ और उस वीडियो को कम-से-कम 4 मिनट की बनाओ और उसे publish कर दो जब आप video publish करो तो description वाले box में अपनी website का link लगा सकते हो मगर याद रहे जब आप link लगाओ तो उसे “http” के साथ लगाए|

अगर विजिटर को आपकी वीडियो पसंद आती है तो वो आपकी वेबसाइट लिंक के द्वारा आपकी साइट पर आ सकता है और आपकी साइट ओर आएगा तो विजिट बढ़ जाएंगे इससे आपकी साइट पर traffic बढ़ जायेगा।

स्टेप 6. Guest posting

आपके ब्लॉग के लिए ये भी बेस्ट ऑप्शन है guest posting एक बहुत अच्छा तरीका है seo के लिए और free traffic के लिए और यह एक free service है आप दूसरे की site पर जाकर उनके लिए article लिख सकते हो और अपनी site का link लगा सकते हो लेकिन जिनकी साइट पर आप आर्टिकल लिखाओगे उनसे पहले साइट के लिंक लगाने के लिए पूछ ले।

किन साईट पर गेस्ट पोस्टिंग करनी चाहिए

आप उन साइट ओर गेस्ट पोस्ट करे जहा पर रोज हज़ारो विजिट आते है।
आप अपनी साइट की केटेगरी वाली साइट पर ही गेस्ट पोस्ट करे।
आप न्यूज़ वाली साइट पर गेस्ट पोस्ट करे क्योंकि न्यूज़ वाली साइट पर बहुत ट्रैफिक आता है|

आपको हमारे द्वारा बताई गयी जानकारी को फॉलो करे आप देखना आपको इसका रिजल्ट जल्दी ही दिखाई देगा।

Also Read – online paise kaise kamaye