बिना डाइट के वजन को कैसे कम करे

0

हेल्लो दोस्तों जैसा की आप जानते है आज के समय में लोग अपने वजन को लेकर बहुत परेशान रहते है इसलिए आपके लिए हम कुछ खास टिप्स लेकर आये है आज आपके लिए एक ऐसा कारगर नुस्खा लेकर आए जिसे कई लोगो ने आज माया है और उससे उनको फायदा भी हुआ है इस नुस्खे को आप अपने रूटीन के साथ ही फॉलो कर सकते है, जिसमे आपको कोई भी समस्या नही होगी|

जी हॉ दोस्तो ग्रीन कॉफी एक ऐसी चीज है जिसकी मदद से आप घर बैठे आसानी से वजन कम कर सकते है।

ग्रीन टी की तरह ग्रीन कॉफी भी एंटीऑक्सीटेंड से भरपूर होती है जो आपके फैट को तेजी से कम करने मे मदद करती है और फैट को बढ़ने से भी रोकती है।

Also Read – 

निकला हुआ पेट को अंदर कैसे करे

अपनी बॉडी को कैसे फिट रखे8

कॉफी का रंग वास्तविक रूप मे हरा ही होता है लेकिन अलग अलग तापमान मे भूनने के बाद इसका रंग गहरा भूरा हो जाता है, और या बींस स्वादिष्ट हो जाते है लेकिन इनके अंदर मौजूद सभी तत्व नष्ट हो जाते है।

● ग्रीन कॉफी वजन कम करने की रामबाण औषधि है, इसमे उपस्थित एंटीऑक्सीटेंड तेजी से फैट बर्न करते है।

● एक शोध के अनुसार यदि आपका वजन अनियंत्रित है और काम के के बोझ के कारण डाइट चार्ट फॉलो नही कर पा रहे है तो आपको ग्रीन कॉफी को अपनी डाइट मे जरूर शामिल कर लेना चाहिए ग्रीन बींस मे क्लोरोजनिक एसिड ब्लड मे उपस्थित शुगर की मात्रा को रोकता है, जिससे फैट बर्न तेजी से होता है।

● इसने उपस्थित तत्व कैंसर जैसी बीमारियो से भी लड़ने मे मदद करते है।

कैसे बनाए ग्रीन कॉफी

● एक चमम्च ग्रीन बींस को एक ग्लास पानी मे डालकर रख दे फिर सुबह उबालकर और छानकर पी ले।

● ग्रीन बींस को थोडी देर धूप मे रख दे फिर ग्रांइडर म् ग्रांइड करके उबलते पानी मे डालकर 2 मिनट पकाकर छानकर पी ले इसमे चीनी का प्रयोग न करे जरूरत लगने पक शहद का प्रयोग कर सकते है।

● ग्रीन कॉफी का सेवन खाने से पहले या बाद मे किसी भी समय कर सकते है, इसे दिन मे दो बार से ज्यादा न पिए।

दोस्तों हमने आपको बताया कि कैसे आप ग्रीन कॉफी से आप वजन कम कर सकते है आपको कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताएं ऐसी ही और जानकारी के लिए हमे फॉलो करना न भूलें।