भारत मे कई शहरों में लगे पाकिस्तान के नारे लेकिन क्यो

पाकिस्तान के नारे भारत में ऐसा हो सकता है क्या लेकिन हां हमारे देश को आजाद हुए 70 साल से अधिक हो गए हैं लेकिन आज भी हमारे देश में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो वतन परस्त है और जो खाते भारत का है और गुणगान दूसरे देशों का करते हैं ऐसी ही घटना कुछ कल भी घटित हुई जहां भारत के सबसे विवादित राज्य जम्मू कश्मीर के जम्मू में लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए ।

भूस्खलन और बर्फबारी के कारण बंद पड़े जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग के कारण जम्मू में फंसे कई यात्रियों और युवाओं ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जिससे वहां की स्थिति तनावपूर्ण हो गई । यह सभी लोग कश्मीर से थे और यहां राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के कारण फंस गए थे जिसके बाद उन्हें यही ठहरना पड़ा था साइंस कॉलेज के नजदीक मुफ्ती मोहम्मद शहीद मेमोरियल हॉस्टल में ठहरे कश्मीर के कई यात्री जिसमें युवा भी शामिल थे वे सभी साइंस कॉलेज के पास पहुंच गए और वहां पर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी के साथ साथ पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगा दिए ।

क्षेत्र के लोगों और दुकानदारों ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया तो कई यात्री और युवा साइंस कालेज के गेट के अंदर पहुंच गए और वहां पर नारेबाजी शुरू कर दी जैसे ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की खबर कालेज के विद्यार्थियों के पास पहुंची तो वे विरोध करते हुए वहां पर पहुंचना शुरू हो गए और दोनों पक्ष में खूब जमकर टकराव हुआ ।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Join The Discussion