भारत की 5 भरोसमंद मोबाइल कंपनी आप भी जरूर जान लें

स्मार्टफोन तो एक से बढ़ कर एक आये है मार्किट में लेकिन कुछ स्मार्टफोन की बात ही अलग है आज के समय में में स्मार्टफोन का इस्तेमाल लगभग हर व्यक्ति कर रहा है और समूचे विश्व में सैकड़ों स्मार्टफोन निर्माता मौजूद हैं लेकिन कुछ ऐसी भी कंपनिया हैं जिनको पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है आज के इस भाग में दुनिया की 5 सबसे बड़ी मोबाइल कंपनियों के बारें में बात करेंगे।

इन्हें भी जरूर पढ़े – 

क्या आप के फ़ोन में भी चार्जिंग होती है स्लो तो पढ़े ये खबर

1 अक्टूबर से लागू होगा ड्राइविंग लाइसेंस पर नियम आप भी पढ़े

कैटरीना कैफ करना चाहती है इस अभिनेता से शादी

वीवो (चाइनीज़)

वीवो चीन की काफी मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है इसकी स्थापना वर्ष 2009 में शेन वेई के द्वारा की गयी थी वर्तमान समय में वीवो अपने शानदार कैमरा और म्यूजिक फ़ोन के लिए जाना जाता है जिसे पुरे दुनिआ में उपयोग किया जाता है और साथ ही भारत में इसे खूब पसंद किया जा रहा है।

ओप्पो (चाइनीज़)

ओप्पो चीनी कंपनी ओप्पो ने भी वर्तमान समय में पुरे विश्व में धूम मचाई हुई है, अपने देश भारत में भी इसे लाखों लोग पसंद करते हैं पिछले कुछ महीनो में ओप्पो की पेटेंट ब्रांड रियल मी लांच हुयी थी जिन्हे लोग काफी पसंद कर रहे हैं रियल मी अपने दमदार फीचर के लिए जाना जाता है जो की एक अफोर्डेबल प्राइस में मार्केट में आसानी से मिल जाता है ओप्पो कंपनी की शुरुआत 2004 में टोनी चेन ने के द्वारा की गयी थी।

शाओमी (चाइनीज़)

वर्तमान में अगर आप शाओमी के बारे में पूछे तो भारत में बिकने वाले स्मार्टफोन में हर तीसरा स्मार्टफोन शाओमी का होता है शाओमी एक चाइनीज़ ब्रांड है जो की स्मार्टफोन के साथ साथ कई और प्रोडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग करता है जिसे लोगो द्वारा खूब पसंद किया जाता है शाओमी के स्मार्टफोन्स को भारत सहित कई अन्य देशों में भी काफी पसंद किया जाता है शाओमी कंपनी की शुरुआत 6 अप्रैल 2010 में चीन से हुई थी और इसके CEO लई जुन हैं।

सैमसंग (साउथ कोरिया)

साउथ कोरिया की विश्व प्रसिद्ध कंपनी सैमसंग शायद आपको जानकार हैरानी होगी लेकिन सैमसंग कंपनी की शुरुआत वर्ष 1938 में ब्युंग चुल के द्वारा हुयी थी सैमसंग अपने मजबूत और फुल फीचर्ड स्मार्टफोन्स के लिए जाना जाता है साथ ही सैमसंग एक ऐसी कंपनी है जिसके मोबाइल समाज के हर वर्ग के लोगो के लिए उपलब्ध है आज के समय में सैमसंग भारत की नंबर 2 पर बड़ी कंपनी है।

एप्पल (यूनाइटेड स्टेट्स)

प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता एप्पल एप्पल कंपनी की शुरुआत स्टीव जॉब्स, स्टीव वोजनिक, रोनाल्ड वायने के द्वारा यूनाइटेड स्टेट्स , कैलिफोर्निया से 1976 में हुई थी एप्पल के स्मार्टफोन्स रिच क्लास के बीच काफी मशहूर है विश्व का एक बड़ा हिस्सा एप्पल को सिर्फ अमीरों का ब्रांड मानता है लेकिन भारत सहित कई देशो में एप्पल के स्मार्टफोन्स को लोग काफी पसंद करते हैं।

आपको कैसी लगी हमारे द्वारा बताई गयी जानकारी हमे जरूर बताएं हमारी जानकारी को लाइक और शेयर करना न भूलें ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *