भारत के इन 5 राज्य की खाने की बात ही अलग है कही आपका राज्य तो नहीं

0

अगर खाने की बात की जाये तो हर अपना राज्य कुछ महत्व रखता है लेकिन भारत के हर राज्य के रिति रिवाज और यहां तक की खान पान के तरीके भी अलग अलग है आज हम आप लोगों को भारत के पांच ऐसे राज्य के बारे में बताने वाले है जहां की पकवान बहुत ही स्वादिष्ट होती है।

Also Read – 

मुकेश अंबानी के घर के नौकर की योग्यता इतनी होनी चाहिए

अगर आप भी चाहते है 5000 रूपए तो भरे ये फॉर्म

गुजरात की थाली

गुजरात की थाली अपने मिस्सी रोटी और मिठाई के लिए जाना जाता है गुजरात की थाली में आपको अचार, पापढ़, कढ़ी, दाल, सलाद और छाछ खाने को मिल जाएगा।

राजस्थान की थाली

राजस्थान की थाली अपने शाकाहारी भोजन के नाम से प्रसिद्ध है राजस्थान की थाली में आपको बाजरे, गट्टे की सब्जी और मूंग दाल खाने को मिल जाएगा।

पंजाब की थाली

पंजाब की थाली अपने पनीर के नाम से प्रसिद्ध है पंजाब की थाली में आपको पनीर, आलू के पराठे, छोले भटूरे, लस्सी और छाछ खाने को मिल जाएगा।

केरल की थाली

केरल में शाकाहारी और मांसाहारी दोनो प्रकार के व्यंजन प्रसिद्ध है यहां पर आपको दोनो प्रकार के व्यंजन खाने को मिल जाएगा केरल में आपको सांभर, इटली, डोसा और कोकोनट मिल्क मिल जाएगा।

महाराष्ट्र की थाली

महाराष्ट्र की थाली अपने जायकेदार और स्वादिष्ट भोजन के लिए प्रसिद्ध है यहां भी आपको मांसाहार और शाकाहारी दोनो खाने को मिल जाएगा महाराष्ट्र की थाली में आपको चिकन, मीट, रोटी स्पाइस और देसी मटन खाने को मिल जाएंगे।

इन राज्य का खाना बहुत महत्व रखता है अगर आप भी इन राज्य से हो तो कॉमेंट में जरूर बताएं आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये ऐसी ही जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...