भाग्य उदय होने से पहले मिलते है ये संकेत

0

हर समय हर किसी इंसान का भाग्य साथ नहीं देता है लेकिन अच्छा समय शुरू होने से पहले कुछ संकेत देता है सामान्य जिंदगी में इन संकेतों को सामान्य घटना मानकर नजरअंदा कर देते हैं जो हमारे भाग्य के लिए बहुत अशुभ होता है आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही शुभ संकेतों के बारे में जिनके मिलने पर भाग्य चमक जाता है।

 इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

भारत के ये कुछ ऐसे मंदिर जहा हमेशा जाने का दिल चाहे

कौन क्या करती है और कितनी पढ़ी लिखी है क्रिकेटर्स की पत्नियां

फलों पर स्टीकर क्यों लगाये जाते है क्या आप जानते है

कबूतर का आना

घर या दुकान में कबूतर का आना बहुत ही शुभ माना जाता है अगर किसी का काम को करने से पहले कबूतर बीट कर दे तो समझो कि वह काम हो गया ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कबूतर को बहुत ही शुभ पक्षी माना गया है।

यात्रा के दौरान बंदर, कुत्ता या सांप का दिखाई देना

ऐसा कहा जाता है की यात्रा के दौरान अगर आपको इन जानवरों में से कोई नजर आए तो आपके लिए बहुत शुभ है बंदर का दिखाई देना धन प्राप्ति का योग है और सांप का दिखाई देना बहुत शुभ है आपको किसी न किसी रूप में लाभ जरूर होगा।

जब बारिश के साथ सूर्य भी चमके

कहा जाता है की बारिश के दौरान धूप में की गई कोई भी प्रार्थना अवश्य स्वीकार की जाती है बारिश के दौरान अगर सूरज नजर आए तो समझो आपका अच्छा वक्त आने वाला है।

सुबह उठते ही नारियल के दर्शन

समुद्र शास्त्र के अनुसार अगर सुबह के समय उठते ही नारियल के दर्शन हो जाते हैं तो इसे बहुत शुभ माना जाता है और कहा जाता है उस दिन आपकी सभी मनोकामनाएं स्वीकार कर ली जाती हैं।

गाय

ऐसा माना जाता है कि गौ माता अगर आपके द्वार पर आ कर जोर जोर से चिलाय तो घर में सुख शांति बनी रहती है गौ माता के चिल्लाने पर गाय को खिचड़ी रोटी जरूर खिलाएं।

सपने में नव वर वधू का दिखाई देना

अगर सपने में नव वर वधू आपको दिखाई दें तो यह आपके लिए बहुत शुभ है सुबह उठते ही सबसे पहले भगवान शिव की पूजा करें और जो भी मांगेंगे वह भगवान शिव से जरूर मिलेगा।

अगर आपको ये संकेत मिलते है तो समझ लो की आपका भाग्य उदय होने वाला है आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये अगर जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।