भाग्य का साथ मिलने से पहले मिल जाते है ये संकेत

कुछ संकेत हमे पहले ही मिल जाते है भगवान ने प्रकृति में हमारे लिए बहुत कुछ बनाया है हमें जिस चीज की आवश्यकता होती है वह सब प्रकृति से मिल जाता है लेकिन आपकी जिंदगी में कुछ अच्छा होने वाला होता है तो भगवान आपको कई प्रकार के संकेत देता है आज हम आपको उन्ही संकेतों के बारे में बताएंगे जिससे आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

15 फरवरी से होगी एक नई पेंशन शुरू मोदी सरकार ने कहा होगा सबको फायदा

टॉप स्मार्टफोन की आई लिस्ट जाने भारत मे कौन नंबर वन

● सुबह उठकर जब शीशे के सामने अपना चेहरा देखते हैं तो चेहरे पर चमक व खुशी दिखाई दे तो समझ लेना चाहिए कि हमारे अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं।

● आपको यदि कहीं काम पर जाते समय रास्ते में जल से भरा हुआ घड़ा, या दूध से भरा हुआ बर्तन मिल जाए तो समझ लेना चाहिए कि आज आपका दिन बहुत अच्छा गुजरेगा।

● सुबह-सुबह यदि आप किसी से पैसा लेने की सोच रहे हैं और वह व्यक्ति आपको मिल जाता है और आपको पैसा देता है तो समझ लेना चाहिए कि आपके अच्छे दिन शुरू हो गए हैं।

पशु पक्षियों का हमारे जीवन में बहुत योगदान है यदि आपके घर में बिल्ली बच्चा जन्म देती है या बंदर आपके घर के छत के ऊपर गुठली फेंक देता है तो समझ लेना चाहिए आपके घर में सुख समृद्धि होने वाली है और धन की बढ़ोतरी होने लग जाएगी यदि आप घर से कहीं काम पर जा रहे हैं और रास्ते में कोई बालक आपको हंसता हुआ मिल जाता है तो आपकी हर मनोकामना पूर्ण हो जाएगी।

हाथ में खुजली होना

इससे तो आप सभी वाकिफ ही होंगे हमारे यहां हाथ में खुजली होने को आने वाले धन के संकेत के रूप में देखा जाता है।

बारिश में सूर्य का चमकना

ऐसा बहुत ही कम होता है जब आपको बारिश में भीगते समय सामने आसमान में चमकता सूरज दिखाई दे यदि ऐसा कभी होता है तो समझ जाइये आप जल्द ही मालामाल होने वाले हैं।

मोती

सभ्यताएं पानी के किनारे पनपी है किसी समय तो आभूषण के रूप में इनका खूब उपयोग होता था इन मोतियों को अच्छे भाग्य का प्रतीक भी माना जाता है।

गार्डन क्रिएचर्स का दिखना

बारिश के बाद अगर आपको अपने बगीचे में मेंढ़क, बीटल, टिड्डों का शोर सुनाई दें, तो यह भी एक अच्छा संकेत होता है अगली बार इरिटेट होने की बजाय उस संगीत का आनंद लीजियेगा।

कुत्ते का घर पे आना

कोई कुत्ता अगर आपके घर पर रहने के लिए छत की तलाश में आ जाये तो यह भी भविष्य में आने वाले धन का संकेत होता है।

चीज़ों का मिलना

आपको रास्तें में कहीं घोड़े की नाल, चार पत्तियों वाली घास या कोई सिक्का मिल जाये तो उसे सम्भालकर अपने पास रख लेना चाहिए यह भी आने वाले भाग्य के निर्देशक होते हैं।

गलती से कपड़े उलटे पहन लेना

जब भी हमें कहीं जाने की जल्दी होती है तो हम ज़ल्दबाजी में कपड़े उलटे पहन लेते हैं और जब देखते हैं तो अपने आप पर गुस्सा भी होते हैं भविष्य में दोबारा अगर ऐसा आपके साथ हो तो समझ लेना मामला गुस्से का नहीं ख़ुश होने का है उलटे कपड़े पहन लेना भी आने वाली समृद्धि का प्रतीक होता है।

टूटते तारे का दिखना

इस संकेत को पूरी दुनिया में मान्यता प्राप्त है पूर्वज कहते आए हैं टूटते तारे सो जो भी मांगो आपको आने वाले 30 दिन में सच हो जाता है इसलिए सोच समझ कर मांगना।

मकड़ी का जाला

गुस्सा मत होइये हमें भी पता है, मकड़ी के जाले का घर में पाया जाना अशुभ माना जाता है अब काम की बात यह है कि अगली बार अगर कोई जाला दिखाई दे और उसमें आपको अपने नाम का पहला अक्षर बना हुआ नज़र आये तो वह भी एक शुभ संकेत माना जाता है।

पक्षियों का बीट गिरना बहुत ही कम लोग ऐसे होते हैं जिनके ऊपर उनकी ज़िन्दगी में किसी पक्षी ने बीट की हो और अगर की भी हो तो लोग झल्ला जाते हैं पर आपको बता दें, यह भी एक शुभ संकेत माना जाता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *