बहुत ही जल्दी रिजल्ट मिलता है इसका वजन कम करने में

0

हेल्लो दोस्तों हर आदमी पतला होना चाहता है आज के समय में हर तीसरा इंसान मोटापे से परेशान है बढ़ते वजन के कारण आपको न सिर्फ दूसरों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है बल्कि इससे आपको कई बीमारियों का सामना भी करना पड़ता है आज हर 5 में से 3 व्‍यक्‍ति मोटापे से परेशान है अगर आप भी कई महीनों से मोटापा कम करने की कोशिश कर रहे हैं और इसमें कामियाब नहीं हो पा रहे हैं, तो कुछ जरुरी नियमों को जरूर अपनाएं।

इन तीनों उपायों को एक साथ अपनाएं आपको बहुत अच्छा रिजल्ट मिलेगा जैसे सुबह उठ कर खाली पेट जीरा का पाउडर खाएं उसके बाद नहाकर अपने शरीर पर तेल की मालिश करें जब समय मिले तब आप सूर्य मुद्रा करें ऐसा करने से रिजल्ट जल्दी मिलेगा इसके अलावा आप वजन काम करने के लिए जिन उपायों को अपना रही है वो भी चालू रखें जैसे योग,व्यायाम आदि।

Also Read – 

रोज करे इन चीज़ों का सेवन हर बीमारी से मिलेगा छुटकारा

दिन में खाये एक बार अंकुरित मुंग

वजन कैसे बढ़ाये सिर्फ एक महीने में

वजन कम करने के लिए मुद्रा सूर्य मुद्रा को लोग अग्नि मुद्रा के नाम से भी जानते हैं मोटापा व डायबिटीज आदि समस्याओं से पीड़ित लोगों के लिए इस मुद्रा का अभ्यास बेहद फायदेमंद होता है जो लोग तेजी से अपना वजन काम करना चाहते तो उनकों यह मुद्रा करनी चाहिए. यह मुद्रा उन लोगों को नहीं करनी चाहिए जिन लोगों के शरीर में गर्मी अधिक हो पसीना ज्यादा आता हो।

वजन कम करने के लिए तेल यह तेल आप घर में बना सकते हैं और इसे आसानी से लगा सकते हैं इस तेल को बनाने के लिए १ चम्मच नारियल का तेल, २ कपूर और आधा चम्मच विक्स की आवश्यकता होती है इन तीनो को अच्छे से मिला लें फिर हल्के हाथों से उस पेट पर लगा लें. मालिश नहीं करनी है दिन में और रात में इसको लगाकर छोड़ दे ऐसा १-२ महीने तक करे।

वजन कम करने के लिए जीरा अब तीसरी चीज़ यह करनी है की आपको वजन काम करने के लिए सुबह खाली पेट जीरा पाउडर में नीबू मिलाकर एक चम्मच खाना है जीरा वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका है आप रात में भी आधा चम्मच खाना खाने के १ घंटे बाद खा कर इस पाउडर को खा सकती हैं।

आपको वजन कम करने के बहुत ही आसान से उपाय बताये है आप इनको फॉलो करे।

Loading...