Astrology Tips : भूल कर भी नही लेनी चाहिए ये चीजें उधार, हो सकता है नुकसान

Astrology tips दोस्तो हम हमेशा ही एक बात बोलते है कि हमारे जीवन मे एस्ट्रोलॉजी का बहुत ही महत्व है आज हम उसके ही आधार पर आपको कुछ खास जानकारी देने जा रहे है। जरूरत पड़ने पर हम अपने आस-पड़ोस, सहकर्मी या फिर किसी संबंधी से वो चीज मांग लेते हैं। ऐसा कहा भी जाता है कि जरूरत पड़ने पर आपके पड़ोसी या संबंधी ही काम आते हैं।

जीवन में एक-दूसरे के साथ लेनदेन का भाव रखना भी चाहिए। क्योंकि बचपन से ही हमें ‘sharing is caring’ सिखाया जाता है। लेकिन हर मामले में इस बात को फॉलो करना आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी कई चीजों के बारे में बताया गया है, जिसे उधार लेने से बचना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन चीजों को उधार लेने से आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जानते हैं उन चीजों के बारे में..

कलम

ये ऐसी चीज जो अक्सर हम किसी से भी बेझिझक मांग लेते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। ना ही किसी से कलम उधार लेनी चाहिए और ना ही अपनी कलम किसी को देनी चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से जीवन में तरक्की रुक जाती है। वेदों के अनुसार, चित्रगुप्त अपनी लेखनी में हमारे जीवन में आने वाली परेशानियां और खुशियां को लिखते हैं। इसलिए शास्त्रों में कलम का काफी महत्व होता है।

कपड़े

सिर्फ शास्त्रों के अनुसार ही नहीं बल्कि सेहत के लिहाज से भी कभी किसी दूसरे व्यक्ति के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। शास्त्रों में ऐसा बताया गया है कि दूसरे के कपड़े पहनने से भाग्य साथ नहीं देता और आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

घड़ी

घड़ी उधार लेकर आप कई तरह की मुसीबतों को स्वयं निमंत्रण देते हैं। शास्त्रों के अनुसार, घड़ी ना सिर्फ समय बताती है बल्कि इससे व्यक्ति का अच्छा या बुरा समय भी जुड़ा होता है। इसलिए आप जिस व्यक्ति से घड़ी उधार मांगते हैं उसका बुरा समय आपके पास चला आता है। इसलिए घड़ी के लेनदेन से बचना चाहिए।

कंघा

व्यक्ति को अपना कंघा किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए और ना ही किसी और का कंघा इस्तेमाल करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र की माने तो, ऐसा करने से भाग्य पर विपरीत असर पड़ता है। वहीं स्वास्थ्य विशेषज्ञ के अनुसार, किसी दूसरे व्यक्ति का कंघा इस्तेमाल करने से इंफेक्शन होने का खतरा होता है।

IMC क्यो करनी चाहिए

अंगूठी

महिलाएं और पुरुष दोनों ही अंगूठी पहनते हैं। कुछ लोग शौक के लिए अंगूठी पहनते हैं तो कुछ इसमें रत्न जड़वाकर पहनते हैं। लेकिन ये ऐसी चीज है जिसे कभी किसी से मांगना नहीं चाहिए और ना ही अपनी अंगूठी किसी को देनी चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से जीवन में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *