असली और नकली चार्जर का कैसे करे पता आओ हम बताते है

0

हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है जब आप एक नया फोन खरीदते हैं, तो आपको सामान के साथ एक चार्जर दिया जाता है जिसकी मदद से आपका फोन सही तरह से चार्ज होता है लेकिन अचानक आपका मूल चार्जर खराब हो जाने पर आप परेशान हो जाते हैं।

जब फोन से फोन की बात आती है यदि चार्जर खरीदा जाता है, तो दुकानदार मूल चार्जर की कीमत में नकली चार्जर लगाता है, जिससे फोन को बहुत नुकसान होता है लेकिन आप मूल चार्जर की पहचान कैसे करते हैं कला और कैसे बचें नकली चार्जर खरीदने से बचने के लिए मैं आपको देने जा रही हूं।

चैक दी केबल

जब आप स्थानीय बाजार से फोन का मूल चार्जर खरीदते हैं, तो आपको सबसे पहले इसकी केबल देखनी चाहिए नकली यूएसबी केबल की लंबाई अधिक होती है, मूल की लंबाई कम होती है साथ ही, केबल के रंग में भी अंतर होता है।

चैक दी पिन

जब आप एक नया चार्जर खरीदने जा रहे हैं, तो आपको उसका पिन जरूर देखना चाहिए, जिसके द्वारा मैं आसानी से चार्जर के असली होने का पता लगा सकता हूं और असली चार्जर में नकली आई पिन ऊपर से पतला होता है, जबकि नीचे से मोटा होता है। एक नकली चार्जर में।

चैक दी प्रिंट

चार्जर मूल है या नहीं यह केवल प्रिंट द्वारा जांचा जा सकता है अगर चार्जर खरीदा जा रहा है, मेड इन चाइना या ए + लिखा है, तो समझ लें कि यह डुप्लिकेट है यानी चार्जर कॉपी किया गया है।

चैक दी लोगो

नया चार्जर खरीदते समय, यह ध्यान देने वाली बात है कि आप कंपनी के लोगो की जांच करते हैं अधिकांश कंपनियों के मूल और डुप्लिकेट चार्जर या शब्दों के बीच के स्थान में वर्तनी में अंतर होता है लेकिन इसे ध्यान से देखकर ही महसूस किया जा सकता है।

चैक दी चार्जर हीट कैपेसिटी

जब आप चार्जिंग के लिए मूल चार्जर का उपयोग करते हैं, तो बार-बार उपयोग करने के बाद भी यह हीटिंग डिवाइस को गर्म नहीं करता है डुप्लिकेट करते समय, नकली चार्जर निरंतर चार्जिंग के लिए गर्मी से गर्म होना शुरू हो जाता है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...