Ultimate magazine theme for WordPress.

paytm card kya hai

Loading...

अपने जन्म वालेे दिन से अपना स्वभाव के बारे में जान ले

0

हेल्लो दोस्तों हम आपको जिस दिन आपका जन्म हुआ है उस दिन के हिसाब से आपके स्वभाव के बारे में बताने वाले है ।
ज्योतिष शास्त्र में वर्णन किया गया है कि किसी व्यक्ति के स्वभाव, चरित्र और भविष्य के बारे में उसके राशिस, नक्षत्र और जन्म के वार और समय के आधार पर पता लगाया जा सकता है मनुष्य के जन्म की तिथि और वार के आधार पर उसकी जन्मकुंडली बनाई जाती है जिससे उसका स्वभाव तय होता है आज हम आपको बताएंगे आपके जन्म के वार के आधार पर आपके स्वभाव के बारे में।

 

रविवार

जो लोग रविवार को जन्मे हैं उन पर हमेशा सूर्य का प्रभाव रहता है और ऐसे लोग हमेशा तेज बुद्धि वाले और बलवान होते हैं इनका रंग गेहुंआ, आंखें छोटी और चेहरे पर सूर्य की तरह तेज होता है।

सोमवार

सोमवार को जन्मे लोग मधुर स्वभाव के होते हैं और हमेशा बड़ों का आदर करते हैं इनमें आध्यात्मिकता अधिक होती है और इनका स्वभाव बिल्कुल शांत होता है।

मंगलवार

मंगलवार को जन्मे लोगों पर मंगल ग्रह का प्रभाव रहता है जिससे इनको गुस्सा बहुत अधिक आता है ये बहुत बलवान होते हैं और समस्याओं का डटकर सामना करते हैं।

बुधवार

जिन लोगों का जन्म बुधवार को हुआ है वे हमेशा सच्चे और ईमानदार होते हैं पढ़ाई में बहुत तेज होते हैं और इनके चेहरे पर बहुत ज्यादा चमक होती है ये व्यापार में और कारोबार में बहुत सफलता हासिल करते हैं।

गुरुवार

गुरुवार को जन्मे लोगों के ऊपर गुरु ग्रह का प्रभाव होता है जिससे इनकी प्रवृत्ति धार्मिक होती है ये धर्म-कर्म के कार्यों में बहुत विश्वास करते हैं और लोगों को धर्म-कर्म की शिक्षा देते हैं।

शुक्रवार

इन लोगों पर शुक्र का प्रभाव रहता है और ये थोड़े लालची स्वभाव के होते हैं इनको जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती है और विलासितापूर्ण जीवन जीते हैं।

शनिवार

शनिवार को जन्मे लोग कर्तव्यनिष्ठ होते हैं और अपने सभी कार्यों का पूरी ईमानदारी के साथ संचालन करते हैं ये कभी अपने सिद्धांतों को छोड़कर कार्य नहीं करते। वैज्ञानिक चाहे इन बातों को ना मानते हो लेकिन फिर भी कई लोग इसमें यकीन करते है।

आप जान गए होंगे की आपका स्वभाव कैसा है आपको हमारी जानकारी कैसी लगी हमे जरूर बताएं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.