अपने चेहरे को धूल मिट्टी से कैसे बचाएं घरेलू उपाय से

0

जब हम घर से बाहर निकलते है तो हमारे चेहरे के ऊपर धूल मिट्टी जैसी चीजें जम जाती है जिससे हमारे चेहरे खराब होने लगता है हमे अपने चेहरे को कैसे बचाना है इसके लिए आपको कुछ खास करना होगा जिससे आपके चेहरे के धूल मिट्टी जो होगी वो ख़त्म हो जाएगी।

इन्हें भी जरूर पढ़ें – 

लिपस्टिक लगाने से हो सकती है ये बीमारी

लिपस्टिक लगाने का सही तरीका क्या होता है आइये हम आपको बताते है

धूल,मिट्टी में काम करनेवाले लोग-

पहली बात दोस्तों जो भी लोग बाहर काम करते हैं, या फिर धूल मिट्टी में उनका जो है आना जाना चलते रहता है,उन्हें जो है रात में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से याद से धोना है क्योंकि धूल, मिट्टी, बैक्टीरिया की वजह से आपका चेहरा प्रतिदिन बहुत ही ज्यादा खराब हो सकता है, तो आप सभी लोगों को मेरा यही सुझाव है की, जब भी आप बाहर जाते हो, बाहर से आते हो यानी की रात को सोते समय अपने चेहरे को ठीक से धो, मसाज करो जिसकी वजह से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा और जो है ब्लड सरकुलेशन बढ़ने की वजह से आपका जो चेहरा है उस की नसें टाइट होगी और चेहरा जो है ग्लोइंग होगा।

चेहरेपर पिंपल्स है तो क्या करे?

अभी यहा पर काफी लोगों को होती है पिंपल्स प्रॉब्लम, तो उन्हें रात में क्या करना है ? दोस्तों उन सभी लोगों को मेरा यही सुझाव है कि एक कॉटन के कपड़े में बर्फ को बांध के अपने-अपने जितने भी आपके चेहरे पर पिंपल्स है ना उसपर से बस हल्के हाथों से घुमाइए हल्के हाथों से घुमाने की वजह से जो पिंपल है ना वह धीरे-धीरे कम होने लगेगा काफी लोगों को आदत होती है वह अभी बंद करनी है आप सभी लोगों को। आप सभी लोगों को मेरा यही कहना है कि, आप सभी लोग सबसे बड़ी गलती यह करते है कि बार-बार अपने चेहरे को हाथ लगाते हैं दिन भर में आपके हाथ यहां-वहां लगते हैं, जिसकी वजह से हाथ में होते बहुत सारे बैक्टीरिया अगर आप करते हो अपने हाथ का इस्तेमाल अपने चेहरे पर बार-बार, तो यह जो है आपकी प्रॉब्लम्स को बढ़ा सकता है ऐसी गलतियां करना बंद करो क्योंकि इन सारी चीजों की वजह से आपका चेहरा खराब होगा।

अन्य महत्वपूर्ण जानकारी-

काफी लोगों का आदत होती है रात में सोते समय क्रीम,वगैरह का इस्तेमाल करना तो कोई क्रीम का इस्तेमाल मत करो जो आपका चेहरा है उसे अपने आप नॅचुरली एक्सपर्ट होने का थोड़ा सा समय दो उसके बाद चेहरे को बस छूना नहीं है और जिनको पिंपल्स हैं उन्हें रात में बर्फ यूज़ करना है बस आप यह चीज़ें करके तो देखो, आपको बेहतरीन रिजल्ट देखने को मिलेंगे।

आप हमारे द्वारा बताये गए टिप्स जरूर फॉलो करे आप देखना आपको खुद अपने चेहरे पर फर्क दिखाई देने लगेगा आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताये जानकारी पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...