अपने बालों को घर में ही करे सीधा घरेलू उपाय से

हेल्लो दोस्तों बालों की जब बात करे तो बहुत सारी प्रॉब्लम हमारे सामने आती है कोई अपने बालों के झेड़ने को लेकर परेशान है तो कोई बालो के कलर को केकर परेशान है आजकल स्ट्रैट, स्मूथ और चमकते हेयर हर किसी की खवाहिश होती है कई बार करली या सेमी करली हेयर्स को मैनेज कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता है, क्योंकि ऐसे बालों के साथ आप कोई हेयर स्टाइल भी नहीं कर पाते तो आइये आज हम आपको हेयर स्ट्रैट करने के कुछ नेचुरल तरीके बताने जा रहे है।

अंडा

2 अंडे का सफ़ेद भाग एक कटोरी में निकाल लें, 2 बड़े चम्मच दही मिलाएं, थोड़ा सा हीना पाउडर भी मिला सकते है इस पेस्ट को ब्रश की मदद से अपने पुरे बालों में अच्छे से लगाये और 1 घंटे के लिए छोड़ दे अब सादे पानी से अच्छी तरह हेयर वॉश कर लें, आप चाहे तो शैम्पू भी इस्तेमाल कर सकते है।

नारियल का दूध

नारियल लें और इसको बारीक़ टुकड़ो में काट लें और अच्छी तरह ब्लेंड करके इसका मिल्क निकाल लें और इसमें 1 निम्बू का जूस मिलाएं अच्छी तरह मिक्स करके इसे एक दिन के लिए रेफ्रीजिरेटर में रख दे दूसरे दिन आप देखेंगे की इसके ऊपर एक क्रीमी लेयर आ गयी है, इस लेयर को अपने स्कैल्प पे और रुट पे अच्छी तरह लगाएं अब अपने बालों को 1 घंटे के लिए गरम कपड़े से बांध लें बाद में पानी से हेयर को वॉश कर लें। इस नुस्खे को सप्ताह में 2-3 बार इस्तेमाल करें।

आप इन उपाय को घर पर ही करके देखें आप को कैसी लगी पोस्ट हमे जरूर बताये और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Join The Discussion