अंबानी जी ने किया ई कॉमर्स कंपनी को लाने का ऐलान

अंबानी जी जो भी करते है अच्छा ही करते है ऐसा ही अब करने जा रहे है एशिया के सबसे अमिर शख्स और रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अब ई-कॉमर्स कारोबार में उतरने का ऐलान किया है बता दें कि वाइब्रेंट गुजरात समिट में मुकेश अंबानी ने ई-कॉमर्स क्षेत्र में उतरने का ऐलान किया था उन्होंने कहा था कि रिलायंस इंडस्ट्रीज जल्‍द ही जियो की मदद से ई-कॉमर्स की दुनिया में प्रवेश करेगी।

इन्हें भी जरूर पढें – 

जियो ने दिया 101 रुपये का ऑफर आज ही कराये

जियो दे रहा है 350 रुपये में सब कुछ फ्री

वह अपने 12 लाख रिटेलर्स व दुकानदारों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग प्‍लेटफॉर्म की शुरुआत करने जा रहे हैं उन्होंने कहा था कि जियो और रिलायंस रिटेल मिलकर यूनीक न्‍यू कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म की शुरुआत करेंगे ताकि गुजरात में मौजूद उसके 12 लाख छोटे रिटेलरों और दुकानदारों को सपोर्ट मिल सके रिलायंस इंडस्‍ट्रीज जियो टेलिकॉम सर्विस, मोबाइल डिवाइस और एक बड़े रिटेल नेटवर्क के जरिए दुनिया की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों Walmart, Amazon और Flipkart को चुनौती देगी।

जियो के मौजूदा समय में 280 मिलियन ग्राहक हैं। अगर रिलायंस रिटेल की बात की जाए तो 6500 से ज्‍यादा शहरों में 10 हजार से अधिक आउटलेट हैं रिलायंस रिटेल के शीर्ष कार्यकारी वी. सुब्रमण्‍यम ने बताया कि हमारी योजना जियो ऐप और डिवाइस के जरिए सभी दुकानदारों को एक प्‍लेटफॉर्म पर लाने की है बाजार के जानकार बताते हैं कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के ऑनलाइन मार्केट में कदम रखने से ऑनलाइन मार्केटिंग की लागत घटेगी और इसका एक बड़ा लाभ सीधे ग्राहकों को होगा।

बता दें कि अभी हाल ही में सरकार ने नई ई-कॉमर्स नीति जारी की थी इस नीति के मुताबिक, विदेशी निवेश वाली ई-कॉमर्स कंपनियां उन कंपनियों के उत्पाद नहीं बेच सकती जिनमें वह खुद हिस्सेदार हैं इसके अलावा विशेष पेशकशों और भारी छूट पर भी रोक लगायी गई है ई-कॉमर्स गतिविधियों में 100 प्रतिशत एफडीआई की मंजूरी है इन नए नियमों का रिलायंस इंडस्ट्री को सीधे फायदा मिलेगा, क्योंकि रिलायंस का खुद का जियो मनी है ऐसे में पेटीएम जैसे मनी प्लेटफॉर्म के सामने भी मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

अंबानी जी का इस फैसले का सबको इतंज़ार रहेगा क्योकि हर कोई इसका लाभ उठा सकेगा आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आयी तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *