Amazon, Hotsatar, Zamoto , Paytm ऐसी ही कई वेबसाइटें हुई बन्द, नही हो रही है ऑनलाइन पेमेंट

दोस्तों हम आपको बहुत ही खास जानकारी देने जा रहे है। पेटीएम से गुरूवार की रात यूजर्स को पेमेंट करने में दिक्कत आ रही थी पेटीएम मनी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अकमाई, डीएनएस प्रोवाइडर की वजह से सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

दुनियाभर में जोमैटो पेटीएम, डिजनी प्लस, सोनी लाइव, प्ले स्टेशन नेटवर्क (PSN) के काम नहीं करने की वजह से गुरूवार की रात इसके यूजर्स को काफी दिक्कतें आई करीब एक घंटे तक इसकी दिक्कत झेलने के बाद जब यूजर्स की तरफ से इसकी रिपोर्ट की गई तो इंटरनेट प्रोवाइडर अकमाई ने इसकी पुष्टि की है कि इसमें दिक्कतें आई हैं अब एक बार फिर से सभी साइट्स की सेवाओं बहाल हो गई हैं।

इंटरनेट ट्रैकर डाउन डिटेक्टर के अनुसार गुरूवार की शाम करीब 8 बजकर 55 मिनट पर यह दिक्कत शुरू हुई थी।

पांच मिनट के अंदर करीब तीन हजार लोग सिर्फ जोमैटो की ऐप और साइट्स को नहीं खोल पाए इसी तरह अन्य सेवाओं के लिए भी इसी तरह की दिक्कतें आईं डाउन डिटेक्टर के मुताबिक कुछ पॉपुलर गेमिंग सर्विस स्टीम और पीएसएन स्ट्रीमिंग सर्विसेज जैसे Disney+ हॉट स्टार Zee5 और सोनी लाइव के साथ ही ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स जैसे Zomato Amazon और पेटीएम की सेवाएं प्रभावित हुईं थीं।

PayTM ने बयान जारी कर रहा- जल्द सेवाएं शुरू होंगी

देश में लाखों की संख्या में लोग ऑनलाइन पेमेंट के लिए पेटीएम ऐप का इस्तेमाल करते हैं मेट्रो टिकट की बुकिंग से लेकर बिजली बिलों के भुगतान तक लोग इसका इस्तेमाल करते हैं लेकिन ऑनलाइन पेमेंट ऐप पेटीएम यूजर्स को गुरूवार की रात अचानक पेमेंट करते हुए दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

इसका ऐप काम नहीं कर रहा था पेटीएम ऐप खोलने पर लिखा हुआ आ रहा है- सॉरी, द सर्विस इज करेंट अनएवलेबल प्लीज ट्राइ एगेन लेटर यानी सेवा अभी उपलब्ध नहीं है कृप्या थोड़ी देर के बाद कोशिश करें. पेटीएम मनी ने ट्वीट करते हुए कहा कि अकमाई, डीएनएस प्रोवाइडर की वजह से सेवाएं प्रभावित हुई हैं हम जल्द उन्हें दुरूस्त करने के लिए सक्रिय तौर पर काम कर रहे हैं।

इधर, पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम का न काम करने खुद गुरुवार की रात को ट्वीट किया उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि अकमाई में कुछ दिक्कतें आ गई हैं।

इसके साथ ही, तकनीकी दिक्कतों की वजह से Paytm के अलावे FedEx, Paytm Money, NDTV, Cricinfo, Cricbuzz, Hotstar, SonyLiv, Airbnb, Hsbc की साइट्स भी नहीं खुल पा रही थी।

आपको कैसी लगी ये जानकारी हमे जरूर बताएं ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करना न भूलें।

Join The Discussion