आलू की सब्जी नहीं खानी चाहिए इन लोगो को वर्ना जान को हो सकता है खतरा

0

आलू की सब्जी हम सभी खाते है आज के समय में आलू के बिना किसी सब्ज़ी की कल्पना ही नहीं की जा सकती है, और आलू का इस्तेमाल एक नहीं बल्कि लोग कई तरह से करके इसके लुत्फ़ को उठाते है आलू में सबसे अधिक मात्रा में स्टॉर्च पाया जाता है इसमें पोटेशियम, विटामिन ए और विटामिन सी भी पर्याप्त मात्रा में होते हैं। इसके अलावा आलू में मैग्नीशियम, फास्फोरस, आयरन और ज़िंक भी होते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं आलू खाने के नुकसान भी है।

Also Read – 

दही में मिला ले हो जायेगा आपका शरीर ताकतवर

जड़ से ख़त्म कर देता है ये बीमारी को

कच्चा नारियल खाने से क्या होता है

फूड वैज्ञानिकों का दावा भी है कि तले हुए आलू का खाने से आपको कैंसर भी हो सकता है और आलू में स्टार्च के अधिक होने के कारण इसे खाने से पेट में गैस ज़्यादा बनती है।

आलू में मौजूद स्टार्च और कार्बोहइड्रेट गठिया के मरीज़ों के लिए ज़रा भी अच्छा नहीं होता यह उनके वज़न को बढ़ाकर के गठिया के दर्द को और भी ज़्यादा बढ़ा देता है।

आलू अगर ज्यादा मात्रा में खाया जाए तो इससे ब्लड शुगर असंतुलन होता है, इसके साथ टाइप 2 मधुमेह और मधुमेह की समस्या बढ़ जाती हैं।

वात विकार, अफारा और कब्ज की विकृति होने पर आलू का सेवन न करें इसके अलावा अतिसार, प्रवाहिका, बवासीर रोग में भी आलू का सेवन नहीं करना चाहिए।

अगर आप भी इन किसी बीमारी से ग्रसित है तो आपको आलू का सेवन नहीं करना चाहिए आपको कैसी लगी जानकारी हमें जरूर बातये ऐसी ही नयी नयी जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...