आलू हो गया 20 रुपये किलो , लेकिन और होगा अभी सस्ता

क्या आप भी जानना चाहते है कि आलू कितना सस्ता हो गया है। एक समय 40 से 50 रुपए किलो के भाव बिक रहे आलू के दाम में लगातार गिरावट हुई है बीते एक सप्ताह में आलू 15 से 20 रुपए प्रति किलो सस्ता हुआ है जिसकी वजह से सब्जियों का राजा कहे जाने वाला अब 20 से 25 रुपए प्रति किलो बिक रहा है ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले कुछ दिनों में आलू 5 से 10 रुपए प्रति किलो सस्ता हो सकता है अगर ऐसा होता है तो लोगों को आलू 15 रुपए प्रति किलो मिलेगा हालांकि, दाम गिरने के बावजूद भी प्याज फुटकर में 40 से 50 रुपए प्रति किलो बिक रहा है।

इसलिए घटे दाम

सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी नई आलू की सप्लाई शुरू हो गई है।

नए आलू के सप्लाई होने की वजह से दामों में 50 प्रतिशत तक गिरावट दर्ज की गई है जिसका सबसे ज्यादा फायदा आम आदमी को मिल रहा है।

बाहर से आए स्टॉक की वजह से सस्ता हुआ आलू

आलू के सस्ता होने का मुख्य कारण पश्चिम बंगाल से हो रही सप्लाई को बताया जा रहा है पिछले दिनों राज्य सरकार ने यहां कोल्ड स्टोरेज संचालकों को आलू के पुराने स्टॉक को जल्द से जल्द खत्म करने का आदेश जारी कर दिया था राज्य सरकार ने अपने आदेश में कहा था कि जो कोल्ड स्टोरेज पुराने स्टॉक खत्म नहीं करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी इसलिए बंगाल से भी बड़ी मात्रा में आलू की सप्लाई की जा रही है।

अब होली बाद बढ़ेंगे आलू के दाम

रिपोर्ट्स की मानें तो आलू के दामों में बढ़ोतरी अब होली बाद होगी क्योंकि त्योहारी सीजन होने की वजह इस दौरान आलू की खपत बढ़ जाती है चिप्स कंपनियां भी इसी दौरान स्टॉक में आलू खरीदती हैं।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं अगर आपको जानकारी पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करें और कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Join The Discussion