एयरटेल ने भी लॉन्च किया सस्ता प्लान अब देखे इतने रुपये में इतने चैनल

0

Dth को लेकर मार्किट में हलचल है ट्राई द्वारा अभी हाल ही में जारी किए गए नए टीवी नियमो के तहत सभी डीटीएच ऑपरेटर ने अपने अपने पैक्स लॉन्च करने में लगी हुई है ग्राहकों को अपने पसंदीदा चैनलों को चुनने के लिए 31 मार्च तक का समय दिया गया है।

ट्राई इस नियम के वजह से सभी चैनल की एक तय कीमत होगी तथा उस तय कीमत से भी ज्यादा कोई भी ब्रॉडकास्टर्स या डीटीएच कंपनी ग्राहकों से चार्ज नहीं कर सकेगी हाल ही में डिश टीवी ने इस नए नियम के तहत अपना एक बेस पैक लॉन्च किया था और अब एयरटेल डीटीएच कंपनी ने भी अपना एक पैक लॉन्च कर दिया है तो आइए जान लेते हैं इसके स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

डीटीएच कंपनी डिश टीवी ने हाल ही में अपना ‘ मेरा अपना पैक’ लॉन्च किया है जिसमें 100 पेड चैनल के लिए ₹130 चार्ज लगता है और इस पर 18 फीसदी का जीएसटी मिलाकर कुल ₹153 मंथली चार्ज उपभोक्ता को देना होता है।

इस पैक में उपभोक्ता को 100 सेलेक्ट पेड और फ्री चैनल्स मिलते हैं डिश टीवी के बाद अब एयरटेल ने भी अपने उपभोक्ताओं के लिए ₹130 का नया बेसिक सर्विस टियर प्लान लॉन्च कर दिया है एयरटेल द्वारा लॉन्च किए गए इस पैक के दो तरह के पैक्स दिए गए हैं जिसमें से उपभोक्ता अपने हिसाब से पैक का चुनाव कर सकते हैं।

एयरटेल द्वारा किए गए पहले पैक को दक्षिण भारत के अलावा उपभोक्ता भी सब्सक्राइब कर सकते हैं वहीं दूसरा पैक सिर्फ दक्षिण भारत के लिए ही है दोनों ही पैक्स की कीमत ₹130 है जिसमें अतिरिक्त जीएसटी को जोड़कर कुल ₹153 हो जाती है।

एयरटेल के इस पैक में भी नए नियम के तहत उपभोक्ता को 100 पेड चैनल्स मिलते हैं 100 चैनलों में से उपभोक्ता कोई भी पेड चैनल का पैक चुनता है तो उसे दूरदर्शन के 25 फ्री चैनल लेना अनिवार्य होगा इसके अलावा ट्राई के नए नियम की बात करें तो ब्रॉडकास्टर अपने हिसाब से चैनल का पैक लॉन्च कर सकते हैं लेकिन इनमें वह चैनल शामिल नहीं होंगे जिनकी कीमत ₹19 से ज्यादा है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी पसंद आई तो लाइक ओर शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।

Loading...