Airtel ने बंद कर दिया अब 49 रुपये का रिचार्ज, अब कराना होगा इतने रुपये का रिचार्ज

Airtel ने यूजर्स के लिए अपना 49 रुपये के प्रीपेड प्लान को बंद कर दिया है। देश के दूसरे सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर ने पहले ही कुछ क्षेत्रों में इस प्लान को बंद कर दिया था। लेकिन आज, भारती एयरटेल ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह 29 जुलाई, 2021 से यूजर्स के लिए 49 रुपये के प्रीपेड प्लान को बंद कर रही है।

Airtel

Airtel

बता दें कि ये Airtel का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान था। अब इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान के बंद होने के बाद ग्राहकों को कम से कम 79 रुपये से रिचार्ज कराना होगा। आइए आपको बताते हैं कि अब 79 रुपये के प्लान के साथ आपको क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी—

79 रुपये वाले प्लान के फायदे

Airtel का 79 रुपये वाला प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आया है।

प्लान के साथ 64 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा और 200MB डेटा मिलेगा। यह प्लान ग्राहकों को डबल डेटा के साथ चार गुना अधिक आउटगोइंग मिनट ऑफर कर रहा है है। इस प्लान में किए गए बदलाव गुरुवार यानी 29 जुलाई, 2021 से प्रभावी होंगे।

राज कुंद्रा केस वीडियो बनाने से किया अरबों रुपये का मुनाफा

Airtel के नए सबसे सस्ते प्लान की कीमत अब 49 रुपये के बजाय 79 रुपये हो गई है। 79 रुपये का प्लान 49 रुपये के प्लान की तुलना में 30 रुपये अधिक महंगा है, लेकिन उपयोगकर्ताओं को इस प्लान के साथ 2x अधिक डेटा और चार गुना अधिक आउटगोइंग वॉयस कॉलिंग मिनट दिए जा रहे हैं। 79 रुपये के प्लान में यूजर्स को कॉलिंग के लिए 1पैसा/सेकंड चार्ज किया जाता है।

जो यूजर्स 49 रुपये के प्लान के प्रशंसक थे, उन्हें अब इसकी जगह 79 रुपये के प्लान से रिचार्ज करना होगा। इससे भारती एयरटेल को अपने ARPU में मामूली सुधार करने में मदद मिलेगी क्योंकि दोनों योजनाओं के बीच बहुत बड़ा अंतर नहीं है। कई उपयोगकर्ता पहले से ही 79 रुपये की योजना के साथ रिचार्ज कर रहे हैं क्योंकि 49 रुपये की योजना पिछले कुछ समय से उनके क्षेत्र में उपलब्ध नहीं है। यह टेल्को का अच्छा कदम है या नहीं, कुछ कहा नहीं जा सकता।

माता पिता की सेवा करने वालो को मिलेंगे 10 हज़ार रुपये, मोदी सरकार ने किया ऐलान

एक बात जो Airtel ने स्पष्ट कर दी है, वह यह है कि वह अपने पोर्टफोलियो में बहुत कम एआरपीयू ग्राहक नहीं चाहती है। टेल्को का लक्ष्य 200 रुपये के एआरपीयू तक पहुंचने का है।

आपको कैसी लगी ये जानकारी हमे जरूर बताएं ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करना न भूलें।

Join The Discussion